Homeचेतक टाइम्ससरदारपुर - त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हेतु कल होगा अंतिम चरण का मतदान,...

सरदारपुर – त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हेतु कल होगा अंतिम चरण का मतदान, सामग्री के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे दल, 2 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान, सुरक्षा हेतु पुलिस अलर्ट

सरदारपुर। जिले के सरदारपुर सहित कुल 4 विकासखण्ड पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हेतु कल अंतिम व तीसरे चरण के लिए मतदान होगा। सरदारपुर के उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में आज गुरुवार सुबह से मतदान दलों को मतदान संपन्न करवाने की सामग्री वितरित की गई। जिसके बाद मतदान अधिग्रहण की गई बसों से अपने-अपने मतदान केंद्र पर रवाना हुए। तहसील में कुल 370 मतदान केंद्र बनाए गए है। सभी मतदान दल उत्कृष्ट विद्यालय से सामग्री लेकर पैदल चलते हुए खेल परिसर मैदान पहुंचे जहां बसों में बैठकर रूट अनुसार अपने-अपने मतदान केंद्र पहुंचे। तहसील की 95 पंचायतो पर शुक्रवार सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। मतदान केंद्र पर ही मतदान के बाद मतगणना प्रारंभ होगी।

संवेदनशील मतदान केंद्र पर पुलिस की कड़ी व्यवस्था – पहले एवं दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण रूप से संपन्न होने के बाद अब तीसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण रूप से संपन्न करवाना पुलिस प्रशासन के सामने चुनौती है। 8 जुलाई को सरदारपुर तहसील में तीसरे चरण का मतदान संपन्न होगा। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा भी चाक-चौबंद व्यवस्था की गई। सरदारपुर के उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में पुलिसकर्मियों को मतदान संपन्न करवाने हेतु एसडीओपी रामसिंह मेड़ा सहीत पुलिस अधिकारियों द्वारा आवश्यक निर्देश देकर मतदान केन्द्रो पर रवाना किया गया। सरदारपुर एसडीओपी रामसिंह मेड़ा ने बताया कि तहसील में निर्वाचन हेतु कुल 557 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। 370 मतदान केन्द्रों में से 42 मतदान केंद्र संवेदनशील है तथा 5 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील है। निर्वाचन के दौरान 25 पुलिस मोबाईल लगातार क्षेत्र में भ्रमण करेंगी।

मतदान हेतु पूरी तरह तैयार हैं प्रशासन – खेल परिसर मैदान पर एसडीएम राहुल चौहान, एसडीओपी रामसिंह मेड़ा सहित अधिकारियों ने मतदान दलों को निर्विघ्न मतदान संपन्न करवाने की शुभकामनाएं देते हुए मतदान दलों के वाहन रवाना करवाएं। एसडीएम राहुल चौहान ने बताया कि तहसील में कुल 370 मतदान केन्द्र है। जहां पर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान हेतु प्रशासन की तरफ से पूरी व्यवस्था की गई है। वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर व्यवस्था की गई है तथा मतदान कर्मियों के भोजन की भी व्यवस्था करवाई गई है।

सरदारपुर जनपद क्षेत्र –
सरपंच – 95
पंच – 1415 (728 निर्विरोध/ 33 रिक्त)
जनपद सदस्य – 25
जिला पंचायत सदस्य – 4
मतदान केन्द्र – 370
संवेदनशील केंद्र – 42
अति संवेदनशील केंद्र – 5
पुरुष मतदाता – 102608
महिला मतदाता – 106108
अन्य – 09
कुल मतदाता – 208725

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!