Homeसरदारपुर - विधानसभाराजोद - प्रशासन की कार्यवाही, अवैध कॉलोनी निर्माण करने के मामले में...

राजोद – प्रशासन की कार्यवाही, अवैध कॉलोनी निर्माण करने के मामले में 11 को नोटिस जारी 

राजोद। अवैध कॉलोनी निर्माण में शामिल कॉलोनाइजरों के विरुद्ध जिला प्रशासन ने अब मुहिम छेड़ दी है। अवैध कॉलोनी निर्माण को लेकर प्रशासन ने कॉलोनाइजर इमदाद हुसैन पिता किका भाई बोहरा, सैफुद्दीन, अरबा, तसलीमा पिता दाऊद, फिदा हुसैन, फतेह अली, हकीम उद्दीन पिता मोहम्मद हुसैन, तफज्जुल, शब्बीर, जौहर अली तथा होजेफा पिता ताहेर अली कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। इन सभी के द्वारा राजोद क्षेत्र मे अवैध कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा था। नोटिस में कॉलोनाइजरों को मय दस्तावेजों के 20 जून तक अपना जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। कॉलोनाइजरों के उपस्थित नहीं होने पर उनके विरुद्ध एकपक्षीय कार्रवाई की जा सकती है। कॉलोनाइजर को जारी नोटिस के बाद अवैध कॉलोनी निर्माण करने वालो हड़कंप मच गया है।

नोटिस से मचा हड़कंप – नोटिस मिलने के बाद से अवैध रूप से कॉलोनियां काट रहे कॉलोनाइजरों में हड़कंप मच गया है। बताया जाता है की उक्त कॉलोनाइजरों द्वारा कृषि भूमि का डायवर्सन कर एक से डेढ़ हजार वर्ग फीट के भूखंड काटकर बेचे जा रहे हैं। जमीन पर कॉलोनी दर्शाने के लिए बोल्डर डालकर मुरम का अर्थवर्क से रोड बना दिया गया ताकि लोगों को आसानी से महंगे दामों में प्लाट बेचा जा सके।

20 जून को दस्तावेज लेकर आने के निर्देश – कॉलोनाइजरों को जारी नोटिस में कॉलोनी निर्मित करने के लिए विधिवत अनुमति प्राप्त करने की अनुमतियां संबंधी दस्तावेज, अनुशंसा सहित अन्य भूमि संबंधी दस्तावेजों के साथ 20 जून को टप्पा तहसील कार्यालय लाबरिया में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कॉलोनाइजर उपस्थित नहीं होते हैं तो उनके विरुद्ध मप्र ग्राम पंचायत नियम 2014 की अवहेलना का दोषी पाते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जा सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!