Homeअपना शहरराजगढ़ - हवाले के रुपए के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, स्कार्पियो वाहन...

राजगढ़ – हवाले के रुपए के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, स्कार्पियो वाहन में लगा रखी थी नीले व लाल रंग की लाइट, पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान 21 लाख रुपए किए जप्त

राजगढ़। झाबुआ जिले से हवाला के लाखों रुपए लेकर दो युवक अपने वाहन से धार आ रहे थे, इसी बीच सूचना राजगढ पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस टीम ने टोल नाके के समीप नाकाबंदी की, इस दौरान संदिग्ध स्कार्पियो वाहन आता हुआ दिखाई दिया। जिसकी तलाश लेने पर पुलिस को रुपए मिले है। पुलिस को शंका इस वाहन को लेकर बोनट पर लगी लाल व नीले रंग की लाइट के कारण हुई। क्योंकि इस तरह से वाहन के बोनट पर लाइट का उपयोग नहीं किया जाता है। ऐसे में इस संदिग्ध वाहन पर लगा होने के कारण ही इसे रोका गया था। हालांकि दोनों युवक पूछताछ के दौरान उक्त रुपयों को अपने आइल कंपनी का सौंदे के रुपए होने की बात बता रहे थे, ऐसे में पुलिस ने रुपयों के संबंधित दस्तावेज मांगे, किंतु कोई कागज नहीं मिले। जिसके बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।


दरअसल गत दिनों मासिक काईम बैठक में एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने इंदौर-अहमदाबाद हाईवे पर बढ रही अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए थे, ऐसे में राजगढ पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग के लिए नाकाबंदी की गई। सरदारपुर एसडीओपी रामसिंह मेड़ा के अनुसार रात्रि में सूचना प्राप्त हुई कि झाबुआ की ओर से एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाडी आ रही हैं, कुछ देर बाद वाहन क्रमांक MP-09 CT-9986 को रोका गया। इस वाहन पर आगें नीले व लाल रंग की लाइट रही थी, जिसके बाद वाहन की तलाशी ली गई। इस दौरान वाहन चालक की सीट के नीचे एक बैग रखा हुआ दिखाई दिया, जिसमें नोटों के बंडल रखे हुए थे। ऐसे में पुलिस वाहन सहित दोनों युवकों को हिरासत में लेकर थाने पर लेकर गई। जहां पर आगे की पूछताछ की गई।

21 लाख रुपए से अधिक जप्त –
राजगढ थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार मालवीय के अनुसार वाहन में सवार अंकित पिता राज बहादुर व गोलु उर्फ अलाउद्दीन पिता साबीर को गिरफ्तार किया गया है। तथा वाहन से कुल 21 लाख 12 हजार 500 रुपए नकद बरामद किए गए है। साथ ही वाहन को जप्त कर उसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी राजगढ़ बृजेश कुमार मालवीय, सउनि रामसिंह मुणिया, प्रधान आरक्षक रविन्द्र चौधरी, प्रधान आरक्षक नंदराम वसुनिया, आरक्षक लाखन, जितेंद्र, सुनील का सराहनीय योगदान रहा हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!