Homeअपना शहरराजगढ़ - पुलिस ने अवैध बायोडीजल का कारोबार करने वाले इनामी माफिया...

राजगढ़ – पुलिस ने अवैध बायोडीजल का कारोबार करने वाले इनामी माफिया सहित सहयोगी को किया गिरफ्तार, की गई एनएसए की कार्यवाही, 28 फरवरी को हुई थी बायोडीजल के अवैध कारोबार पर आग लगने की घटना

राजगढ़। ग्राम धुलेट में नेशनल हाईवे के समीप अवैध रूप से बायोडीजल बेचने के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी सहित सहयोगी को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी रात के अंधेरे में बायोडीजल बेचने का काम करते थे, इसी दौरान अचानक टैंकर में आग लग गई थी। जिसके बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आया व आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के साथ ही बायोडीजल पंप को जेसीबी के माध्यम से तोडा गया था, मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एसपी ने पांच हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था। जिसके बाद ही पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

जीजा व साले करते थे व्यापार – दरअसल 28 फरवरी को रात्रि के समय अचानक टैंकर में आग लग गई थी, जिसके बाद अवैध बायोडीजल विक्रय करने का मामला सामने आया था, पुलिस ने इस मामले में अमीन व जमीन का मालिक मोहन पिता नारायण के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहे थे। ऐसे में एसपी आदित्य प्रतापसिंह के निर्देशन व एसडीओपी रामसिंह मेडा के निर्देशन में राजगढ़ पुलिस को लेकर एक टीम बनाई गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि राजस्थान व गुजरात क्षेञ में फरारी काटी थी। टीआई ब्रजेश कुमार मालवीय ने बताया कि मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम लगातार प्रयास कर रही थी, इसी बीच कल रात्रि में आरोपी के अपने घर आने की सूचना मिलने के बाद अमीन पिता अयुब को गिरफ्तार किया गया। प्रकरण में मुख्य भूमिका अमीन की थी, ऐसे में उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की गई हैं, जिसे शनिवार को सेंट्रल जेल भेजा जाएगा। साथ ही पूछताछ में अमीन ने अपने साले रईस का नाम बताया था, दोनों जीजा व साले धुलेट में बायोडीजल बेचने का काम करते थे। ऐसे में पुलिस ने रईस को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में जमीन का मालिक मोहन फरार है, जिसे भी जल्द पुलिस टीम गिरफ्तार करेगी। उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही मे निरीक्षक बृजेश कुमार मालवीय थाना प्रभारी राजगढ़, उनि भुपेन्द्रसिहं परिहार, प्रधान आर रविन्द्र जाट, विपिन कटारा, आरक्षक सतपाल व लखन का सराहनीय योगदान रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!