Homeअपना शहरराजगढ़ - श्री सिध्देश्वर हनुमान तथा बटुक भैरव महाराज प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव...

राजगढ़ – श्री सिध्देश्वर हनुमान तथा बटुक भैरव महाराज प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत रात्रि में खाटू श्याम भजन संध्या का हुआ आयोजन, कल निकलेगी भव्य शोभायात्रा, भगवान की होली का भी होगा आयोजन

राजगढ़। कृषि उपज मंडी प्रांगण में मंडी के अनाज दलहन तिलहन व्यापारी संघ द्वारा ज्योतिषाचार्य पुरुषोत्तम जी भारद्वाज के सानिध्य में आयोजित श्री सिध्देश्वर हनुमान तथा बटुक भैरव महाराज के 5 दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन के तहत शुक्रवार रात्रि में मंडी परिसर में खाटू श्याम भजन संध्या का आयोजन किया गया। आयोजन के तहत बाबा श्याम का भव्य दरबार सजाकर उन्हें 56 भोग लगाया गया। भजन संध्या में भजन गायिका सुरभी चतुर्वेदी जयपुर, भजन गायक जीतू धोरा रतलाम तथा गायक सूरज मंडीवाले द्वारा बाबा श्याम के मधुर भजनों की प्रस्तुतियां दी गई। बाबा श्याम के भजनों पर श्रद्धालुओं ने नृत्य भी किया। आयोजन में राजगढ़, सरदारपुर क्षेत्र के बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। मंडी परिसर में चल रही प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत प्रतिदिन अनेक आयोजन हो रहे।

प्राणण प्रतिष्ठा महोत्सव के आयोजन के तहत श्री मारूती महायज्ञ भी हो रहा। यज्ञ में आचार्य हेमंत भारद्वाज द्वारा प्रतिदिन यजमानो से आहुतीया डलवाई जा रही है। आयोजन के तहत कल रविवार को श्री सिद्देश्वर हनुमान एवं बटुक भैरव का नगर भ्रमण एवं शोभायात्रा का आयोजन प्रातः 11 बजे किया जाएगा। यात्रा मंडी प्रांगण से प्रारंभ होकर नगर के प्रमुख मार्गो से भ्रमण करेगी। वही शाम 7 बजे मंडी प्रांगण में विशाल बंदोली (भगवान की होली) का आयोजन भी किया जाएगा। प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत 21 फरवरी को मारुती यज्ञ की पूर्णाहुति के बाद नगर चौरासी का आयोजन होगा। जिसमें नगर के सर्व धर्म समाज के लोग एक साथ भोजन प्रसादी ग्रहण करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!