Homeधार जिलासरदारपुर - रात के अंधेरे में टैंकरों से डीजल बेचने वाले पांच...

सरदारपुर – रात के अंधेरे में टैंकरों से डीजल बेचने वाले पांच लोगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेढ़ दिन में साढ़े चार हजार डीजल भी बेचा, दो टैंकर, डीजल पंप मशीन सहित 550 लीटर डीजल भी जप्त

सरदारपुर। पेट्रोल व डीजल के भाव इन दिनों जरुर कम हो गए हैं, किंतु इनकी कालाबाजारी जिले में अभी-भी जारी है। रात के अंधेरे में अवैध परिवहन का गौरखधंधा बड़े पैमाने पर जिले में चलने की शिकायत लगातार धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह को मिल रही थी, ऐसे में जिले के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षैत्र में कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद कल देर रात्रि में सरदारपुर पुलिस ने अवैध रुप से डीजल बेचने व परिवहन करने वाले लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस टीम ने 550 लीटर के करीब डीजल भी जप्त किया हैं, शनिवार दोपहर में पुलिस इन सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी। जहां से रिमांड मिलने के बाद इस गोरखधंधे में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ भी करेगी।

टीआई अभिनव शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखिबर से सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम बड़वेली में एक बड़े टैंकर से कुछ लोग नलियों के माध्यम से डीजल दूसरे टैंकर में शिफ्ट कर रहे हैं, सूचना के आधार पर पुलिस टीम पहुंची व दो टैंकर सहित पांच लोगों को तुरंत हिरासत में लिया। आरोपी रफीक ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि दो दिन पूर्व इंदौर से टैंकर में पांच हजार लीटर डीजल लेकर निकले थे, जिसके बाद पिछले डेढ़ दिनों में 4 हजार से ज्यादा डीजल अलग-अलग स्थानों पर बेचा है। पुलिस टीम ने टैंकर क्रमांक आरजे-09 जीबी- 8504 से पांच सौ लीटर व टैंकर क्रमांक एमपी- 43 जी- 3615 से 50 लीटर से अधिक डीजल को जप्त किया है। पुलिस ने छोटे टैंकर से एक मशीन भी जप्त की हैं, इस मशीन के माध्यम से ही छोटे वाहनों में डीजल डाला जाता था।

पुलिस को आशंका रतलाम से आया टैंकर – इधर रात करीब 11 बजे कार्रवाई करने के बाद पुलिस टीम टैंकर सहित सभी आरोपियों को लेकर थाने पर पहुंची, जहां पर आरोपी रफीक पिता जुम्मा खान निवासी खजराना इंदौर, अजय पिता बंशीलाल चौधरी निवासी पिपलिया माँगल्या के पास इंदौर, मनीष पिता कलाराम कोमरे निवासी चिलमगोटा थाना डोडी लोहार जिला बाल्लोद छत्तीसगढ़, सरजुराम पिता दुकलुराम निवासी कुदारीदली थाना मगचुआ जिला बाल्लोदा छत्तीसगढ़, अश्विन पिता विजय कोमरे निवासी ढेलकादंड थाना मोहाला जिला राजनाथगांव छत्तीसगढ़ के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों के पास से डीजल बेचने का लाइसेंस व परमिट भी नहीं मिला है। गिरफ्तार आरोपियों में 3 लोग समीप के प्रदेश छत्तीसगढ़ के निवासी हैं, पुलिस को पूछताछ में आरोपी रफीक ने टैंकर को इंदौर से लाना बताया है। किंतु पुलिस को आशंका हैं कि आरोपी टैंकर को रतलाम क्षेत्र से लेकर आए हैं व गांव-गांव मांग के अनुसार डीजल सस्ते दामों पर उपलब्ध करवा रहे थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!