Home अपना शहर सरदारपुर - नवागत कलेक्टर डॉ. जैन ने ग्राम माछलिया में उप स्वास्थ्य...

सरदारपुर – नवागत कलेक्टर डॉ. जैन ने ग्राम माछलिया में उप स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, ग्रामीणों से की चर्चा, कहा – टीकाकरण से छूटे सभी लोग अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं

सरदारपुर – धार। जिले के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों में कोरोना टीकाकरण का कार्य चल रहा है। टीकाकरण कार्य को देखने के लिए कलेक्टर डॉ. पंकज जैन रविवार को विकासखण्ड सरदारपुर के ग्राम माछलिया में उप स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। साथ ही ग्राम माछलिया और गूंदी रेला में ग्रामीणों से टीकाकरण पर चर्चा करते हुए कहा कि कोविड संक्रमण की तीसरी लहर से अपने स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार एवं सामुदाय के बचाव एवं नियंत्रण हेतु कोविड वैक्सीन के दोनों डोज़ का लगाया जाना आवश्यक है। जिसको देखते हुये ऐसे समस्त नागरिक जिन्होंने प्रथम डोज लगवा ली गई है वह अनिवार्य रूप से दूसरी डोज लगवाकर टीकाकरण पूर्ण करावें।
कलेक्टर डॉ. जैन ने आम नागरिकों से अपील कर कहा कि सभी लोग अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीका अवश्य लगवांए और जिन लोगों ने पहला टीका लगवा लिया है वे लोग दूसरा टीका नियत समय पर टीकाकरण केन्द्र पर आकर लगवाएं। ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत कर्मी, सचिव, रोजगार सहायक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा सभी सहयोग करें और शत-प्रतिशत लोगों को टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केन्द्र पर आने के लिए प्रेरित करें। कोविड वैक्सिनेशन हेतु महत्वपूर्ण बिन्दु है कि जिले में सभी धात्री माता जिनके बच्चे दूध पीते हैं वह तथा जिले की सभी गर्भवती माता निकट के स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण करवाएं, यह पूर्णरूप से सुरक्षित है।नसाथ ही जिले के सभी 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति जो कोविड टीकाकरण से शेष है अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पहुँचकर टीकाकरण करायें। जिले भर में टीकाकरण सत्र आयोजित किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि अपने घर के आसपास रहने वाले लोगो को भी टीका लगाने के लिए प्रेरित करे। टीका लग जाने के बाद भी कोविड के प्रति सतर्कता बरतते हुए कोविड नियमो का पालन करे। साथ ही टीकाकरण केंद्र में लोगो को मास्क पहन कर आने तथा दो गज की दूरी बनाये रखने की बात कही। टीकाकरण केंद्र में अनावश्यक भीड़ न हो इस बात का ध्यान रखें। कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सुरक्षा सहित अन्य गतिविधियों पर पर्याप्त सावधानी बरतने के निर्देश संबंधितो को दिए। इस दौरान सरदारपुर एसडीएम बीएस कलेश, एसडीओपी आरएस मेड़ा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!