Home अपना शहर राजगढ़ - पुलिस का सख्त पहरा और जनता के धैर्य से थमने...

राजगढ़ – पुलिस का सख्त पहरा और जनता के धैर्य से थमने लगी संक्रमण की रफ्तार, कई लापरवाह बेख़ौफ घूम रहे सड़को पर, डॉक्टरो का कहना – हर हाल में रखनी होगी सावधानी

राजगढ़। विगत दिनों में कोरोना महामारी का विकराल रूप देखने को मिला था। इस महामारी ने कई लोगो से उनके अपनो को छीन लिया। महामारी की चपेट में कई लोग आ गए थे। इसी बीच राजगढ़ पुलिस ने कोरोना वॉलिंटियर्स के साथ मोर्चा संभाला और नगर तथा नगर की सीमाओं पर तैनात हो गए। पुलिस के सख्त पहरे का असर अब देखने को मिल रहा है। पुलिस के सख्त पहरे तथा नगर की जनता के धैर्य के चलते अब कोरोना से राहत मिलने लग गई है और कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है। नगर में विगत 5 -6 रोज से कोरोना पॉजिटिव मरीज आना लगभग बंद हो गए है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो बहुत ही जल्द नगर पूरी तरह कोरोना से जंग जीत जाएंगे। नगर के मंडी गेट, अमोदीया रोड़, भानगढ़ रोड़, फोरलेन चौकड़ी, मोहनखेड़ा गेट आदि सीमाओं पर पुलिस तथा कोरोना वॉलेंटियर तैनात है। 

फिर भी रखनी होगी सावधानी – 

भले ही संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है लेकिन सावधानी बरतना जरूरी हैं। नगर के प्राथमिक केंद्र के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राहुल कुलथिया ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज हमारे नगर में कुछ दिनों से नही आ रहे यह राहत की बात है लेकिन फिर भी नगर की जनता से निवेदन है कि वे पूरी सावधानी रखें। क्योंकि याद रहें की हम अभी पूरी तरह कोरोना से जंग नही जीते हैं। जिस तरह नगर की जनता ने अभी तक धैर्य बनाए रखा है उसी तरह आगे भी बनाए रखें। बेवजह घर से बाहर ना निकले तथा किसी आवश्यक कार्य से घर से बाहर निकलना हो तो मास्क पहनकर ही निकले। सर्दी, खाँसी, बुखार हो तो स्वास्थ्य केंद्र आकर जाँच अवश्य करावे। जिस तरह जमीन पर पुलिस मोर्चा संभाले हुए है उसी तरह अस्पतालों में डॉक्टर भी आपके लिए तैनात है। आने वाले समय मे छोटे बच्चों में संक्रमण फैलने की संभावना है। इसलिए बच्चों का विशेष रूप से ध्यान रखें।

कई लोग अब भी कर रहे है लापरवाही –

एक और पुलिस तो दूसरी और डॉक्टर कोरोना से लड़ने हेतु अपने-अपने स्तर पर जूटे हुए है। लेकिन नगर में अब भी कई लापरवाह लोग है जो बिना मास्क के घूमने निकल रहे। नगर के कई बड़े घर के शहजादे तफरी करने निकल पड़ते है। बाइक से सुनी सड़को पर फर्राटे भरते इनको देखा जा सकता है। यह लोग पुलिस को चकमा देकर अपने आप को जरूर होशियार समझ रहे है लेकिन यह सब कोरोना के घातक रूप से अनजान है।

सबके सहयोग से जीत लेंगे कोरोना से जंग –

पुलिस थाना राजगढ़ टीआई दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने में पुलिस के साथ ही राजस्व, स्वच्छताकर्मी, मीडिया तथा हमारे कोरोना वॉलेंटियर भी लगातार मैदान में डटे हुए है। सबके सहयोग का ही यह सद-परिणाम है कि आज राजगढ़ में संक्रमण थमने लगा है  तथा नगर में एक निरोगी वातावरण बनने लगा है। नगर की धैर्यवान जनता से निवेदन है कि वे पुलिस-प्रशासन को सहयोग करें हम कोरोना से जंग बेहद जल्दी जीत लेंगे। लापरवाहो पर हमारी कार्रवाई जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!