Home अपना शहर सरदारपुर - युवाओं में कोरोना टीकाकरण हेतु देखा जा रहा है भारी...

सरदारपुर – युवाओं में कोरोना टीकाकरण हेतु देखा जा रहा है भारी उत्साह, वैक्सीन बुक करने में आ रही कई दिक्कते, अन्य जिलों से भी आ रहें हैं लोग

सरदारपुर। कोरोना महामारी की रफ्तार क्षेत्र में कम पड़ने लगी है। फिर भी सावधानी हर हाल में बरतनी होगी।  सरदारपुर स्थित एनआरसी में तहसील का एक मात्र 18 वर्ष से अधिक की आयु वालो के लिए कोरोना टीकाकरण केंद्र बनाया गया। जहां 19 मई से कोरोना टीकाकरण हो रहा है। कोरोना टिकाकरण को लेकर युवाओं में अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। उत्साह के साथ कोरोना का टीका लगवाने पहुँच रहा है। इधर टीकाकरण को लेकर कई प्रकार की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। कई के मोबाईल में वैक्सीन का स्लॉट बुक करने हेतु ओटीपी नही आ रहा है तो कइयों से स्लॉट बुक ही नही हो पा रहा है। अन्य जिलों से रोजाना कई लोग  टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने हेतु पहुँच रहे है। शुक्रवार को 18 वर्ष से अधिक के 210 लोगो को कोरोना का टीका लगाया गया। 

थोड़ी देर में ही बुक हो जाते है सारे स्लॉट –

कोरोना महामारी को रोकने में कारगर साबित हो रही कोरोना वैक्सीन को लगवाने हेतु उत्साह चरम पर है। लेकिन कई लोग वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट बुक नही कर पा रहें हैं। सुबह 10 बजे बाद वैक्सीन की स्लॉट बुक हेतू पोर्टल चालू होती है। लेकिन थोड़ी देर में ही सारे स्लॉट बुक हो जाते है। लोग बताते है कि काफी प्रयास के बाद भी स्लॉट बुक नही हो पाता है। कइयों को बुकिंग करते नही आ रहा है तो कइयों को ओटीपी ही समय पर नही मिलता है।

अन्य जिलों से भी आ रहें सरदारपुर –

कोरोना महामारी के ख़ौफ के चलते वैक्सीन लगवाने के लिए लोग कई तरह के जतन कर रहे है। लोगों को जहां पर स्लॉट नजर आ रहे है वो वहां बुकिंग कर रहें हैं। भले वो अन्य जिले के केंद्र पर भी क्यो ना हो। शुक्रवार को सरदारपुर के टीकाकरण केंद्र पर रतलाम, इंदौर, खंडवा आदि जिलों के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे थे। वही सरदारपुर के अलावा जिले की  अन्य तहसील के लोग भी वैक्सीन लगवाने पहुँचे। बताया जाता है कि अन्य जिलों के लोग वैक्सीन का स्लॉट बुक कर लेते है। जिससे सरदारपुर तहसील के लोगों का स्लॉट बुक नहीं हो पाता हैं।

केंद्र ढूंढने में भी आ रही परेशानी –

सरदारपुर की कन्या हाई सेकेंडरी स्कूल को 18 वर्ष से अधिक वालों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। लेकिन वहां पर्याप्त सुविधाएं नही होने के कारण एनआरसी भवन को केंद्र बनाया गया है। लेकिन वैक्सीन बुकिंग पोर्टल पर टीकाकरण केंद्र कन्या हाई स्कूल दर्शाया गया है। जिससे लोगों को टीकाकरण केंद्र ढूंढने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। कई लोग स्कूल के चक्कर लगाने के बाद अस्पताल पहुचते है जिसके बाद उन्हें टीकाकरण केंद्र की सही जानकारी मिलती हैं। लोगो में कोरोना टीकाकरण को लेकर देखे जा रहे उत्साह के चलते जल्द ही राजगढ़ सहित अन्य स्थानों पर भी 18 वर्ष से अधिक की उम्र वालो के लिए टीकाकरण केंद्र बनाए जाना चाहिए।

सीबीएमओ डॉ. शीला मुजाल्दा ने बताया कि पोर्टल पर केंद्र का नाम परिवर्तन करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाया गया। स्कूल पर कागज चस्पा कर स्थान परिवर्तन की सूचना लगाई गई है। फिर भी अगर लोगों को परेशानी आ रही है तो हम स्थान परिवर्तन का फ्लैक्स लगाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!