Home चेतक टाइम्स दसाई - क्षेत्र में कोरोना वायरस से लोगो को निजात दिलाने हेतु...

दसाई – क्षेत्र में कोरोना वायरस से लोगो को निजात दिलाने हेतु जमीन पर डटे है यह कोरोना वाॅरियर्स, जानिए दसाई क्षेत्र में डटे कोरोना योद्धाओ की कहानी

नरेंद्र पंवार, दसाई। देश भर में कोरोना महामारी अपना रोद्र रूप दिखा रही है। आज हर कोई घरों मे रहकर कोरोना महामारी से निजात पाने में जुटा हुआ है। वर्तमान परस्थिती को बदलने के लिए कई कोरोना वाॅरियर्स अपने घर से दूर रहकर लोगो की जिंदगीया बचाने में जुटे हुए है। आज हम आपको दसाई क्षेत्र में अपनी सेवा दे रहें ऐसे कोरोना वाॅरियर्स के बारे में बताने जा रहें है जो लगातार महामारी में अपनी सेवा दे रहे है।

चौकी प्रभारी प्रशांत पाल – सरदारपुर तहसील के सबसे बडे गाॅव दसाई एवं विशाल क्षेत्र की हालत वर्तमान मे काफी खराब चल रही हैं ऐसे में दिन रात मेहनत कर कोरोना की चेन को तोडने के लिये क्या किया जा सकता है यह बात रात-दिन सोचने वाले तथा लोगो को कोरोना महामारी से बचाने के लिये अपना फर्ज निभाते हुए इन्दौर के निवासी चैकी प्रभारी प्रशांत पाल सुबह से ही नगर सहित आसपास के गाॅवो  में लोगो को समझाने के लिय निकल पडते है।  मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना तथा कोई बेवजह घूमने वाले को घर पर रहने की सलाह देकर कोरोना को हराने में हर किसी की मदद कर रहे है। उल्लेखनीय है कि आप के घर पर छः माह की बालिका से एवं लम्बे समय से परिवार के सदस्यो से नही मिले ।  जब भी उन्हे परिवार की याद आती है तो विडियो काॅल के माध्यम से परिवार से बात कर मन समझा लेते हैं। हर परेशानी में आप कोरोना महामारी में भी लोगो के साथ खडे नजर आ आते हैं। 

डाॅ. मोनिका पटेल – स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पदस्थ राजोद निवासी चिकित्सक डाॅ. मोनिका पटेल अपने कार्य को रोज पूरी शिद्दत के साथ कर रही है। उन्हें इस बात की कतई चिंता नहीं है कि कोई संक्रमित व्यक्ति के संपर्क मे आजाने पर वे भी संक्रमित हो सकती है। समय पर भोजन मिले या नही मिले पहले मरीजो को देखना एवं उनका इलाज करना पहला कार्य समझकर वे सुबह से ही लग जाती हैं। अपने घर की परवाह किये बिना लोगो को समय पर इलाज मिले  और वे ठीक हो जावे तब सांस में सांस आती हैं । उनका कहना है कि दसाई के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोरोना महामारी की जांच के साधनों का अभाव बना हुआ हैं मगर फिर भी  कोरोना को हराने का मेरे द्वारा पूरा-पूरा प्रयास किया जा रहा हैं। में ईश्वर का शुक्रिया अदा करती हु कि मुझे जनसेवा करने का अवसर इस महामारी में मिला ।

सचिव राकेश भाटी – ग्राम पंचायत में पदस्थ छोटे से गाॅव भरावदा में रहने वाले ग्राम पंचायत के सचिव राकेश भाटी इस समय कोरोना को हराने में जी-जान से लगे हुए हैं । सुबह उठकर मात्र एक ही उद्देश्य मन में लेकर घर से निकलते हैं कि हे ईश्वर आज कोई भी कोरोना से परेशान नही हों । स्वास्थ्य विभाग हो या कोई अन्य विभाग वे सुबह से ही कोरोना को हराने के लिये निकल पडते हैं। तपती धुप में भी घर-घर जाकर लोगो की जानकारी लेकर महामारी से बचने के लिये प्रयास कर रहें हैं। इनका कहना है कि  कोरोना जैसी महामारी में मुझे लोगो की सेवा करने का अवसर मिला हैं। जबतक कोरोना नही हारेगा तब  तक चेन से नही बैठुगा।

राजस्व पटवारी प्रवीण पाटीदार –  राजस्व विभाग में पटवारी के पद पर पदस्थ प्रवीण पाटीदार भी सुबह से ही निकल जाते है तथा कहीं पर भी कोई भीड दिखे अथवा बिना वजह घुमते दिख जावे तो उनको समझाइश देते हुवे दिख जाते है। आपका कहना है कि वर्तमान में महामारी का काल हैं। इसमे जन सेवा करना सर्वोपरी हैं । सुबह से ही हर विभाग के साथ काम कर  कोरोना को हराने में हर किसी की मदद में लगे हूए। पटवारी पाटीदार दसाई में घर-घर जाकर सर्वे कर मरीजो से मिल रहे हैं। इनका का एक मात्र लक्ष्य कोरोना को हराने का जज्बा दिल में लेकर सेवा में पूरी तरह जूटे हुए हैं । मन में एक ही बात हम सब मिलकर कोरोना महामारी को हराकर ही आराम की नींद लेगे। पाटीदार कहते हैं कि लक्ष्य बनाकर कार्य में जूटने पर बडा से बडा काम आसान हो जाता है। फिर कोरोना क्या हैं । सावधानी से कोरोना को हराना मेरा पहला लक्ष्य है। जब तक कोरोना नही हारेगा तबतक आराम नही करुगा।

डाॅ. नरेन्द्र मिश्रा – हाल में ही दसाई में पदस्थ होते ही डाॅ. नरेन्द्र मिश्रा  कोरोना महामारी से लोगो को केसे बचाया जा सके इसके लिये भर दोपहरी में पेड की छांव के नीचे बैठकर लोगो की सेवा कर रहे है। यही नही अपना अमूल्य समय निकालकर मोहनखेडा कोविड सेन्टर पर भी अपनी सेवा देने से नही चुक रहे है। जैसे ही मरीज आता हैं हसंकर बात कर उसका मनोबल बढाने में लग जाते हैं। आपका मानना है कि कोरोना जैसी जान लेवा बिमारी के समय में मानव सेवा के साथ खडा रहना ही ईश्वर भक्ति के समान हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!