Home चेतक टाइम्स झाबुआ - जिले के प्रभारी सचिव को कोविड सेंटर में भर्ती मरीज...

झाबुआ – जिले के प्रभारी सचिव को कोविड सेंटर में भर्ती मरीज ने कहा यहां पर घर से ज्यादा अच्छी सुविधांए उपलब्ध हो रही है

झाबुआ। कोरोना संक्रमण एवं उसको रोकने के लिए किए गए प्रयास का जायजा लेने जिले के प्रभारी सचिव श्री लोकेश कुमार जाटव, आयुक्त कोष एवं लेखा, मध्यप्रदेश शासन, द्वारा कोविड सेंटर गोपालपुरा (हवाई पट्टी) झाबुआ का अवलोकन किया गया। यहां पर मनोरंजन की पर्याप्त व्यवस्था, बेड की उत्तम व्यवस्था, ऑक्सीजन, यहां का वातावरण, डॉक्टर एवं स्टाफ की व्यवस्था, दवाइयों की व्यवस्था देखी यहां पर भर्ती कोविड पेशेंट से भी चर्चा की। कोविड-19 प्रभारी सचिव के जवाब में यहां के मरीज ने कहा कि यहां की व्यवस्था हमारे घर से भी ज्यादा अच्छी है। प्रभारी सचिव ने प्रसन्नता व्यक्त की एवं जिला प्रशासन द्वारा किए गए कार्यो को सराहा। प्रभारी सचिव जिला अस्पताल पहुंचे जहां पर कोविड-19 के वार्ड और आईसीयू वार्ड का अवलोकन किया। आक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता, दवाइयों, स्टाफ के बारे में जानकारी प्राप्त की एवं निर्देश दिए कि यहां पर जो पर रिक्त हैं उन्हें तत्काल भरे जावें। यदि पिछले 3 माह पूर्व कोई रिटायर्ड हुआ है और वह कार्य करना चाहता है तो उसे संविदा पर रख लिया जावे।

    प्रभारी सचिव द्वारा कलेक्टर सभाकक्ष में कोविड नियंत्रण के लिए समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने पावन प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया कि जिले में पर्याप्त दवाइयां, ऑक्सीजन की उपलब्धता अस्पताल और कोविड-19 में पर्याप्त बेड की व्यवस्था, मेडिकल किट, वैक्सीनेशन, ग्रामों में आयोजित हो रहे स्वास्थ्य शिविर, जिले की संवदेनशील पहल कलेक्टर केयर एवं चलित ऑक्सीजन वेन के बारे में प्रभारी सचिव को अवगत कराया।

    पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा प्रभारी सचिव को अवगत कराया गया कि कोविड-19 लॉकडाउन में अनावश्यक रूप से बाहर घूमने एवं शादी विवाह नहीं करने, डीजे का उपयोग नहीं करने हेतु निरंतर समझाइश दी जा रही है। उन्हें समझाया जा रहा है कि यह लॉकडाउन आपके और आपके परिवार के हित में हैं यदि इसके पश्चात भी उल्लंघन करते हैं तो कानूनी कार्यवाही करने हेतु हमें बाध्य होना पडता है।

    जिला पंचायत के मुख्य अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन द्वारा कील कोरोना के लिए आशा कार्यकर्ता एवं एएनएम के माध्यम से जो कार्य किए जा रहे हैं उसका विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया गया। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, सहायक कलेक्टर श्री आकाश सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्री अनिल भाना, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री सोहन कनाश, डिप्टी कलेक्टर सुश्री अंकिता प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर सुश्री विशा माधवनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री जे.पी.एस.ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ. बी.एस.बघेल, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल गणावा, सहायक आयुक्त श्री प्रशांत आर्य, डॉ श्री पाटीदार डॉ. श्री श्याम पांचाल, समस्त बीएमओ, प्रभारी जिला जनसंपर्क अधिकारी श्री सुधीर कुशवाह उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!