Home चेतक टाइम्स राजगढ़ - युवक कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय 3 दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर...

राजगढ़ – युवक कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय 3 दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, वरिष्ठ नेताओ ने शिविर को किया संबोधित, यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों से पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा – समाज सेवा का माध्यम हैं राजनीति

राजगढ़। युवक कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय 3 दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का आज समापन हुआ। शिविर के अंतिम दिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यूथ कांग्रेस के नवनिर्वाचित पदाधिकारीयो को संबोधित किया। इस दौरान सांसद नुकुल नाथ, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा तथा सुरेंद्र हनी बघेल, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम, विधायक प्रताप ग्रेवाल आदि मौजूद रहें। 

यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों को संबोधित करने आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से मोहनखेड़ा स्थित हेलीपैड पहुँचे। जहाँ से वे मोहनखेड़ा स्थित गुरु मंदिर पहुँचे एवं दर्शन वंदन किए। जिसके बाद कमलनाथ यूथ कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में पहुचे एवं यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों से अपनी राजनीतिक जीवन के अनुभव साझा। इस दौरान कमलनाथ ने भाजपा पर भी निशाना साधा। कमलनाथ ने कहा कि मैने अपना राजनीतिक जीवन यूथ कांग्रेस के नाम किया है। राजनीति समाज सेवा का माध्यम हैं। आज यह तय करना है कि हमारा देश किस तरफ जाएगा। भाजपा देश में धर्म, भाषा और क्षेत्र के आधार पर बटवारा कर रही हैं। आपको यह समझकर लोगो तक सच पहुचाना होगा। वही प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए कमलनाथ ने कृषि बिल को काला कानून बताया।

नुकुल नाथ ने भी किया संबोधित – छिंदवाड़ा सांसद नुकुल नाथ भी कमलनाथ के साथ मोहनखेड़ा पहुँचे थे। प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए नुकुल नाथ ने कहा कि अच्छा नेता वही होता है जो मन से जनता की सेवा करता है। मुझे उम्मीद है कि आप लोग आने वाले समय मे फिर से भोपाल में कांग्रेस का झंडा लहराएंगे। वही प्रशिक्षण शिविर को पूर्व मंत्री उमंग सिंगार, सीपी मित्तल, महेंद्र जोशी, प्रोफेसर आरडी मौर्य ने भी सम्बोधित किया। 

नेताओ ने तोड़ा अनुशासन – प्रशिक्षण शिविर के आखरी दिन कांग्रेस एवं यूथ कांग्रेस के नेताओ ने अनुशासन तोड़ दिया। जब कमलनाथ मंच से शिविर को संबोधित कर जाने वाले थे तब मंच पर कांग्रेस एवं युवक कांग्रेस के नेताओ ने भारी भीड़ जमा कर दी। कमलनाथ से मिलने ने कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के नेता इतने उत्साहित हो गए अंगे अनुशासन तोड़ते हुए मंच पर भीड़ लगा दी। कमलनाथ के साथ मंच पर धक्का मुक्की होते देख सुरक्षाकर्मी मंच पर पहुँचे और नेताओं को मंच से निचे उतरवाकर कमलनाथ को निकाला गया। लगभग 20 से 25 मिनट कार्यक्रम को संम्बोधित करने के बाद कमलनाथ हेलीपेड की और रवाना हो गए।

किया श्रमदान, सौपा ज्ञापन –  युवा कांग्रेस के बुनियादी प्रशिक्षण शिविर के तीसरे दिन की शुरुआत पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह द्वारा बस स्टैंड क्षेत्र में श्रमदान करने के बाद हुई। समापन समारोह के अवसर पर मुख्य रूप से कांतिलाल भूरिया, पूर्व मंत्री हनी बघेल, बाला बच्चन, युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं सचिव एवं प्रभारी गण उपस्थित रहे सभी पदाधिकारियों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बुनियाद में पधारने पर सर्टिफिकेट प्रदान कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। वही शिविर के समापन के बाद मध्य प्रदेश के समस्त पदाधिकारियों ने सरदारपुर एसडीएम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के नाम एक ज्ञापन सौंपकर मध्य प्रदेश में बढ़ रहे महिला अपराधों पर तत्काल अंकुश लगाए जाने की मांग की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!