Home चेतक टाइम्स देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले 4.5 लाख से भी कम,...

देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले 4.5 लाख से भी कम, दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना केस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय रोजाना सुबह जो आंकड़े जारी कर रहा है उनके मुताबिक देश में कोरोना का संक्रमण अब काफी हद तक काबू में है, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ता संक्रमण चिंता का कारण बना हुआ है। हालांकि दिल्ली को छोड़ दें तो देश के अधिकतर हिस्सों कोरोना का संक्रमण काबू में नजर आ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामले 4.5 लाख से भी नीचे आ चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामले 446805 दर्ज किए गए हैं जो देश में अबतक आ चुके कुल कोरोना मामलों का सिर्फ 5.01 प्रतिशत है। 24 घंटों के दौरान एक्टिव मामलों में 6596 की कमी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 38617 नए केस दर्ज किए गए हैं और अब देशभर में कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा 89,12,907 तक पहुंच गया है, हालांकि इसमें 83,35,109 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 474लोगों की जान गई है। देशभर में अबतक यह जानलेवा वायरस कुल 130993 लोगों की जान ले चुका है। देश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर 1.46  प्रतिशत है।  

देशभर में कोरोना के सबसे अधिक मामले अब राजधानी दिल्ली में ही देखने को मिल रहे हैं, दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, मंगलवार को भी दिल्ली में कोरोना वायरस के 6396 नए केस सामने आए हैं और 99 लोगों की कोरोना की वजह से मृत्यु हुई है।  कोरोना मरीजों की पहचान के लिए सरकार की तरफ से टेस्टिंग को लगातार बढ़ाया जा रहा है। देशभर में रोजाना भारी संख्या में कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार मंगलवार को देशभर में 9.37 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और देश में कुल टेस्टिंग का आंकड़ा 12.74 करोड़ को पार कर गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!