Home अपना शहर राजगढ़ - आगामी त्यौहारों को लेकर शांति समिति की बैठक संपन्न, शासन...

राजगढ़ – आगामी त्यौहारों को लेकर शांति समिति की बैठक संपन्न, शासन द्वारा जारी गाईडलाईन के अनुसार ही मनाए त्यौहार, उलंघन करने वालो पर होगी कड़ी कार्रवाई – एसडीएम राय

राजगढ़। आगामी त्यौहारों को शांति एवं सौहार्द के साथ मनाने हेतु बुधवार शाम को पुलिस थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में अवगत कराया गया कि आगामी दिनों में ईद, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, डोल ग्यारस, अनंत चतुदर्शी एवं गणेश प्रतिमा विसर्जन आदि पर्व/त्यौहार शांति, सद्भाव तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं। बैठक में एसडीम विजय राय, एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री, थाना प्रभारी कुंदन सिंह मंडलोई (प्रशिक्षु डीएसपी), तहसीलदार प्रेमनारायण परमार, नायब तहसीलदार प्रकाश परिहार, एसआई लोकेश सिह भदौरिया, सीएमओ सुरेंद्रसिंह पंवार सहित पत्रकार बन्धु व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

बैठक में एसडीम विजय रॉय ने बताया गया कि शासन द्वारा जारी गाईडलाईन के अनुसार कोई भी धार्मिक कार्य/त्यौहार का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नहीं किया जायेगा न ही कोई धार्मिक जुलूस या रैली निकाली जायेगी। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर किसी प्रकार की मुर्ति, झांकी आदि स्थापित नहीं की जायेगी। सभी अपने-अपने घरों में पूजा/उपासाना करे। धार्मिक/उपासना स्थालों पर कोविड-19 के संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए आवश्यक  है एक समय में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे न हों । मुस्लिम समाज ईद के दिन 5-7 से अधिक नमाज अदा नहीं करें और उस दिन सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे नालियों में गंदी सामग्रियों को नहीं  बहाएंगे।
 वही शनिवार-रविवार राजगढ़ बन्द होने से रक्षाबंधन सोमवार को है और अत्यधिक भीड़ होंने की संभावना के चलते सोमवार को रक्षाबंधन पर्व है क्योंकि भीड़ होने से प्रशासन की चिंता बढाने के साथ नगरवासियों की भी चिंता बढ़ा सकता है। इसको लेकर एसडीम ने बताया की उच्च अधिकारियों को अवगत कराया दिया है। अगर कोई आदेश नही आएगा तो यह स्थिति यथावत रहेगी। भारी वाहन निषेध रहेंगे। शाम 7 बजे तक ही दुकाने संचालित होति है लेकिन घर ओर दुकान एक ही जिससे संचालन करते पाए जाएंगे तो चालानी कार्रवाई की जाएगी। घर दुकान एक वाले व्यापारी अगर समय सीमा पर व्यापार के बाद भी व्यापार करता है तो सख्त कार्रवाई के निर्देश एसडीएम ने चालान काटने का राजगढ़ थाना प्रभारी को दिया है। ट्रैफ़िक जाम नही हो इस हेतु पुलिस पेट्रोलिंग करते रहे। छठ के दिन महिलाएं और लड़कियां हैं झुंड बनाकर मंदिर में प्रवेश नहीं करेगी। साथ ही एसडीम विजय रॉय ने रक्षाबंधन के चलते दुकान की सीमा के बाहर सामान व दुकान लगाए रखने कि शिकायत पर कहा कि सामान हटाकर अंदर करवाने को सीएमओ सुरेंद्र पंवार को निर्देशित किया है। वह बाजार में कार्रवाई करेंगे।  बैठक में प्रशासन ने अपील की है कि दुकानो में मास्क, सेनेटाइजर ओर सोशल डिस्टेसिंग का पालन नही कर रहे है उनके साथ बाजार में मास्क नही पहने व्यक्ति पर भी प्रशासन सख्ती से अब पेश आएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!