Home चेतक टाइम्स भोपाल - मुख्यमंत्री चौहान ने अस्पताल से कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं...

भोपाल – मुख्यमंत्री चौहान ने अस्पताल से कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की, कहा – सभी मंत्रीगण अपने क्षेत्रों में कोरोना की स्थिति की निरंतर मॉनिटरिंग करें

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिये गाईड-लाइन का सख्ती से पालन सभी जिले सुनिश्चित करें। हमारी कोरोना रणनीति आईआईटीटी अर्थात आईडेन्टिफाई, आइसोलेट, टेस्ट एंड ट्रीट का पूरा पालन किया जाए। साथ ही जनता को मास्क लगाने, फिजीकल डिस्टेंसिंग रखने आदि सभी सावधानियाँ रखने के लिये जागरूक किया जाए। गाईड-लाइन का पालन न करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। सरकार के सभी मंत्रीगण अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना की स्थिति की निरंतर समीक्षा करें तथा वहां प्रशासन को मार्गदर्शन प्रदान करें। हमें किसी भी हालत में कोरोना के संक्रमण को प्रदेश में बढ़ने नहीं देना है। सभी जिलों में कोरोना के इलाज की सर्वोत्तम व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जाये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान चिरायु अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एंव व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाओं, मरीजों की बढ़ती संख्या और संक्रमण के कारण हुई मृत्यु पर जिलेवार समीक्षा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने छतरपुर और बड़वानी में बढ़ रहे केस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि संक्रमण के बचाव के लिये सावधानियों का सख्ती से पालन करवाएं तथा समाजसेवी संस्थाओं और समाज के सहयोग से जनजागरूकता बढ़ाएं। वीडियो कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि 7 दिन में बड़वानी की कोरोना ग्रोथ रेट 6.79 प्रतिशत, संक्रमण पॉ‍जीटिविटी रेट 9.01 प्रतिशत एवं रिकवरी रेट 54.8 प्रतिशत तथा छतरपुर में ग्रोथ रेट 12.48 प्रतिशत होने तथा संक्रमण की पॉजीटिविटी रेट 8.81 प्रतिशत, रिकवरी रेट 51.8 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर में कोरोना संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों पर संतोष जाहिर किया। साथ ही इंदौर कमिश्नर को बड़वानी में कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हर जिला कोरोना संक्रमण की परिस्थि‍ति के अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी मंत्रियों से आग्रह किया कि सभी मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों के कोरोना संक्रमण की स्थिति को मॉनीटर करें। बैठक में बताया गया कि प्रदेश में कोरोना सेम्पल की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाई गई है, साथ ही ग्रोथ रेट में प्रदेश देश में 14वें से 15वें स्थान पर आ गया है।

वीसी के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने भी समीक्षा बैठक में सहभागिता की। मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव श्री फैज अहमद किदवई, संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन श्रीमती छवि भारद्वाज सहित सभी जिलों के कलेक्टर एवं कमिश्नर वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक में शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!