Home चेतक टाइम्स भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 8.85 लाख श्रमिकों के खातों...

भोपाल – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 8.85 लाख श्रमिकों के खातों में ट्रांसफर किये 88.50 करोड़, वीडियो कॉन्फ्रेंस से निर्माण श्रमिकों से की बात

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 8 लाख 85 हजार पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के खाते में आज मंत्रालय से सिंगल क्लिक के माध्यम से 88.5 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की है। प्रत्येक निर्माण श्रमिक को 1000 रूपये की राशि अन्तरित की गई है। राज्य शासन द्वारा अभी तक कुल 184.6 करोड रुपए आपदा सहायता के रूप में प्रदेश के लॉक डाउन प्रभावित श्रमिकों के खातों में अंतरित किये जा चुके हैं। प्रमुख सचिव श्रम श्री अशोक शाह और मुख्यमंत्री के सचिव श्री एम. सेल्वेन्द्रन इस अवसर पर उपस्थित थे।

 दूसरी बार की गई राशि अन्तरित –
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्माण श्रमिकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में लॉक डाउन की अवधि पुनः बढ़ाए जाने के कारण निर्माण श्रमिकों को यह राशि दूसरी बार अंतरित की गई है। पहले प्रदेश के समस्त पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को माह अप्रैल की 1000 रूपये प्रति श्रमिक के मान से  कुल राशि 88 करोड 50 हज़ार उनके खातों में अंतरित की जा चुकी है।

बाहर फँसे मजदूरों को भी भिजवाई राशि –
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि मध्यप्रदेश के मजदूर, जो बाहर के राज्यों में फँसे हैं, उन्हें भी 1000 रूपये प्रति मजदूर के मान से कुल राशि 7.6 करोड़ रुपए 76  हजार मजदूरों को अंतरित की गई है। इसके अलावा, हमारे प्रदेश में फँसे अन्य प्रदेशों के मजदूरों को भी सहायता दी गई है।

राशि और राशन दोनों मिले, मुख्यमंत्री को धन्यवाद  –
मुख्यमंत्री श्री चौहान को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में विभिन्‍न जिलों के निर्माण श्रमिकों ने बताया कि उन्हें 2 माह की राशि तथा 3 माह का नि:शुल्क राशन, दोनों मिल गए हैं। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। सभी ने मुख्यमंत्री को संकट के समय इस सहायता के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। मुख्‍यमंत्री ने दमोह जिले के पंजीकृत निर्माण श्रमिक दयाशंकर असाटी और आनंद चक्रवर्ती, होशंगाबाद जिले के चंद्र भूषण शर्मा और हरिप्रसाद, अशोकनगर के हरीराम कुशवाहा और मदन लाल के पुत्र, शाजापुर के हंसराज माली, गुना के अमीर शाह, विदिशा के लक्ष्मण सिंह, छतरपुर के दिनेश रायकवार, बुरहानपुर के गणेश सरदार, सिवनी के ईश्वर विश्वकर्मा, मंदसौर के कैलाश माली, उज्जैन के जगदीशजी तथा रतलाम के निर्माण श्रमिक ईश्वर लाल से बातचीत की।

पूरी सावधानी रखें मजदूर भाई –
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मजदूरों से कहा कि वे अपने कार्य-स्थल तथा घर पर पूरी सावधानियाँ रखें। एक-दूसरे से 2 गज की दूरी बनाकर रखें। हाथ ना मिलाएं। गले ना मिलें। मास्क लगाएं। बार बार हाथ धोएं। इधर-उधर ना थूकें। कहीं भी भीड़ इकट्ठी ना करें। आप सभी के सहयोग से हम कोरोना को शीघ्र हराएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!