Home चेतक टाइम्स धार में कोरोना प्रभावितों की बढ़त जारी, 7 नए मरीजों के साथ...

धार में कोरोना प्रभावितों की बढ़त जारी, 7 नए मरीजों के साथ पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 47, तीन पुराने मरीजों के रिपीट सैंपल आए पॉजिटिव

धार।  कोरोना संक्रमित मरीजों की सं या धार जिले में लगातार बढ़ती ही जा रही हैं, इसके साथ ही कोरोना ने अपनी चैन बनाना भी शुरु कर दी है। पहले से पॉजिटिव मरीजों के परिवार सहित उनसे जुड़े लोगों में कोरोना के लक्षण सामने आ रहे हैं। कोरोना का संक्रमण अब धार जिले के लिए एक चुनौती बनकर सामने आ चुका हैं, जहां एक ओर आगामी 3 मई को देश में लॉकडाउन खुलने को लेकर तैयारियां की जा रही है, तो दूसरी ओर धार जिले में हर दिन पॉजिटिव मरीजों की सं या बढ़ती ही जा रही है। धार स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त सैंपलों की रिपोर्ट्स के अनुसार कुल 47 मरीजों की रिपोर्ट अभी तक पॉजिटिव प्राप्त हुई हैं, मंगलवार देर रात्रि को करीब 10 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन 10 में 3 पूर्व के लोग भी शामिल है। इस तरह 7 नए मरीज बढऩे के साथ पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 47 हो चुका है।

धामनोद तक पहुंचा कोरोना  – 
जिन 7 नए मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई हैं, उनमें पहले से संक्रमित लोगों के परिवार के लोग ही शामिल है। धार, कुक्षी, मनावर के बाद अब कोरोना धामनोद तक पहुंच गया हैं, धामनोद के जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। वह व्यक्ति शहर के एक प्रायवेट अस्पताल में नौकरी करता था, ऐसे में अब इस व्यक्ति की हिस्ट्री धामनोद के स्थानिय प्रशासन द्वारा निकाली जाएगी है। साथ ही धामनोद के समीप जिस गांव में यह व्यक्ति रहता था, उसे बुधवार को प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट एरिया भी घोषित किया जाएगा। साथ ही चार नए मरीज पीथमपुर क्षेत्र के सामने आए हैं, तथा धार के दो नए मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। धार के दो नए मरीज पुलिस विभाग के प्रधान आरक्षक के परिवार के हैं, दोनों ही उस मरीज के बच्चें बताए जा रहे है। वहीं जिला प्रशासन की दूर दृष्टि इस मर्तबा फिर से काम आई है। जिले के 7 नए मरीज जरुर बढ़े हैं, किंतु यह सभी पहले से क्वारंटाइन सेंटरों में भर्ती थे। जिन्हें अब आईसोलेशन वार्ड में शि ट किया गया है। पहले से भर्ती होने के चलते इनके संपर्क में नए लोग नहीं आए होंगे, पूर्व में संपर्क में आए लोगों का जरुर परीक्षण किया जाएगा।

14 दिन बाद तीन के सैंपल हुए रिपीट –  
नए मरीजों के बढऩे के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम द्वारा पहले से भर्ती मरीजों का भी उपचार किया जा रहा हैं, शुरुआती दिनों में भर्ती हुए मरीजों में कुछ लोगों के 14 दिन उपचार लेते हुए पूरे होने के बाद दूसरी मर्तबा जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। इनमें से तीन लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं, हालांकि 14 दिन के बाद भेजे गए सैंपल में भी इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव ही प्राप्त हुई है। ऐसे में इन मरीजों का उपचार आगामी दिनों तक भी जारी रहेगा। रिपीट भेजे गए सैंपलों में जिन तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पुन: आई हैं, उनमें प्रायवेट अस्पताल की नर्स का भाई व दो जिला अस्पताल के कर्मचारी बताए जा रहे है। डॉक्टरों के अनुसार हर 14 दिन के बाद भर्ती मरीज के सैंपल लिए जाते है। नवागत सीएमएचओ डॉ. आरसी पनिका के अनुसार रात्रि में 10 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, उसमें नए मरीजों के साथ तीन पुराने लोगों के सैंपल भी सामने है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!