Home अपना शहर राजगढ़ - गच्छाधिपति आचार्यश्री का जयंतसेन म्यूजियम में होगा चातुर्मास

राजगढ़ – गच्छाधिपति आचार्यश्री का जयंतसेन म्यूजियम में होगा चातुर्मास

राजगढ़।  प. पू. पुण्य सम्राट आचार्य श्रीमदविजय जयन्तसेनसूरीश्वरजी म.सा. के पटधर गच्छाधिपति आचार्य श्रीमदविजय नित्यसेनसूरीश्वरजी म.सा. आदि ठाणा का इस वर्ष का चातुर्मास श्री जयंतसेन म्यूजियम श्री मोहनखेडा तीर्थ पर होगा। उक्त जानकारी देते हुए म्यूजियम ट्रस्टमण्डल के ट्रस्टी राजेन्द्र भण्डारी ने बताया कि ट्रस्ट मण्डल दवारा पू. आचार्यश्री से विनंती की गई थी। जिस पर आचार्यश्री दवारा आज्ञा देते हुए श्री जयन्तसेन म्यूजियम पर करने चातुर्मास की घोषणा निम्बाहेडा में अक्षय तृतीया के अवसर पर की गई, जिससे ट्रस्ट मण्डल व आसपास के नगरों में खुशी की लहर छा गई। साथ ही आचार्यश्री दवारा आज्ञानुवर्ति साधु-साध्वीजी भगवंतों के चातुर्मास की घोषणा भी विभिन्न नगरों हेतु की गई।
आचार्यश्री ने कहा देशभर के कई श्री संघों से विनंती प्राप्त हुई थी पर वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए देशकाल के भाव को समझते हुए आराधना से युक्त व आडम्बर से मुक्त चातुर्मास श्री जयन्तसेन म्यूजियम, मोहनखेडा तीर्थ पर होगा।

राजगढ़ नगर में होगा पू. साध्वीजी भगवंत का चातुर्मास –
राजगढ़ श्रीसंघ के वरिष्ठ श्री बाबूलाल मामा ने बताया कि प. पू. पुण्य सम्राट आचार्य श्रीमदविजय जयन्तसेनसूरीश्वरजी म.सा. के पटधर गच्छाधिपति आचार्य श्रीमदविजय नित्यसेनसूरीश्वरजी म. सा. व आचार्य श्रीमदविजय जयरत्नसूरीश्वरजी म. सा. की आज्ञानुवर्तिनी साध्वी श्री कल्पलताश्रीजी म. सा. आदि ठाणा का चातुर्मास राजगढ़ नगर में होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!