Home चेतक टाइम्स रिंगनोद - एक्शन मोड में दिखे विधायक ग्रेवाल, स्वास्थ्य केन्द्र का औचक...

रिंगनोद – एक्शन मोड में दिखे विधायक ग्रेवाल, स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण कर बनाया पंचनाम, पटवारी की शिकायत पर एसडीएम को किया निर्देशित, सवाल हल करने वाले छात्र को किया पुरस्कृत

रिंगनोद। आज क्षेत्रिय विधायक प्रताप ग्रेवाल एक्शन मोड में नजर आए। आज सुबह 11 बजे बाद विधायक प्रताप ग्रेवाल रिंगनोद पहुंचे और गुमानपुरा रोड़ स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण कर डाॅक्टर के अनुपस्थित रहने पर पंचनामा बनाया गया। वही विधायक ग्रेवाल ने ग्रामीणों की मांग पर पटवारी पर कार्रवाई हेतु सरदारपुर एसडीएम को निर्देशित किया। औचक निरीक्षण के दौरान विधायक ग्रेवाल बालक आश्रम पहुंचे जहां पर मौजुद बच्चों से चर्चा की एवं बोर्ड पर सवाल लिखकर छात्रों से उसे हल करने को कहा इस दौरान बच्चे ने गुना हल कर दिया। जिसपर विधायक ग्रेवाल ने छात्र को पुरस्कृत भी कीया।

औचक निरिक्षण के दौरान सरपंच सीमा कानालान निनामा, सचिव इंद्रजीत सिंह, गुमानपुरा सरपंच भारतसिंह सिंगार, कांग्रेस नेता शंकरदास बैरागी, गोपाल सोलंकी, गोपाल पाटीदार सहीत अन्य लौग भी मौजुद रहें। वही ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष अन्य समस्याएं भी रखी। जिसपर विधायक ने  उन्हें जल्द ही हल करने का आश्वासन दिया।

स्वास्थ्य केन्द्र पर महीनो से गायब है डाॅक्टर –
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डाॅ. वरूण सिंह चंदेल विगत कई महिनो से स्वास्थ्य केन्द्र पर नही पहुंचे। “आपकी सरकार आपके द्वार” आयोजन के दौरान जिला कलेक्टर के समक्ष ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की थी जिसके बाद भी डाॅक्टर अस्पताल नही पहुंच रहें थे। डाॅक्टर की शिकायत कई बार ग्रामीण विधायक ग्रेवाल से भी मौखीक रूप से कर चुके थे। जिसको लेकर आज सुबह 11 बजे बाद अचानक विधायक ग्रेवाल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे जहा उन्होन उपस्थित मरिजो एवं ग्रामीणों से चर्चा कर उपस्थिती रजिस्टर देखा। विगत कई महिनो से डाॅक्टर अनुपस्थित रहने एवं मरिजो की परेशानियां सुनकर विधायक ग्रेवाल ने ग्राम पंचायत सरपंच-सचिव एवं ग्रामीणों की मौजुदगी में डाॅक्टर के विरूद्ध पंचनामा बनाया। विधायक ग्रेवाल ने कहा की यह पंचनामा मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सहित जिले के अधिकारियो को भेजा जाएगा। रिंगनोद क्षेत्र के ग्रामीण एवं मरीज परेशान ना हो इस हेतु नये डाॅक्टर की नियुक्ति की मांग भी की जाएगी। वही विधायक ग्रेवाल ने स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थित कर्मचारियों से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य केंद्र में भ्रमण किया।

सर्वे में लापरवाही बरतने पर पटवारी को हटाने के निर्देश –
जैसे ही विधायक ग्रेवाल के आने की खबर ग्रामीणों को मिली तो ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुंच गए। इस दौरान ग्रामीणों एवं किसानो ने रिंगनोद के पटवारी राजू चुड़ावदिया के द्वारा सर्वे में लापरवाही बरतने एवं कार्यालय पर उपस्थित नही होने की शिकायत की। विधायक ग्रेवाल तत्काल पटवारी कार्यालय पर पहुंचे जहां पर ताला लगा पाया गया। यह देख विधायक ग्रेवाल ने सदारपुर एसडीएम महेश बड़ोले से मोबाईल पर चर्चा कर पटवारी राजू चुड़ावदीया पर कार्रवाई करने एवं रिंगनोद से हटाए जाकर अन्य पटवारी की नियुक्ति करने हेतु निर्देशित किया।

विधायक ने लगाई पाठशाला, सवाल हल करने वाले छात्र को किया पुरस्कृत –
औचक निरीक्षण के दौरान विधायक ग्रेवाल शासकिय बालक आश्रम पहुंचे। जहां पर उन्होने बच्चों से चर्चा करते हुए आश्रम में क्या-क्याु सुविधाएं मिल रही है, इस पर चर्चा की। साथ ही बच्चों की पढ़ाई के बारे में भी जानकारी ली। इसी दौरान विधायक ग्रेवाल ने पाठशाला लगते हुए बोर्ड पर गुना लिखकर बच्चों को उसे हल करने को कहा जिस पर कक्षा 4थी के छात्र अजय पिता शेरू खलवा ने गुना हल कर दिया। इस पर विधायक ग्रेवाल ने छात्र के लिए तालियां बजवाते हुए छात्र को नगद राशि से पुरस्कृत की। इस दौरान आश्रम में पढ़ाने वाले शिक्षक और अधीक्षक की भी विधायक ने प्रशंसा की। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!