Homeचेतक टाइम्ससण्डे स्पेशल: बचपन सपना पुरा हुआ तो छोड़ दी सरकारी नौकरी, अब...

सण्डे स्पेशल: बचपन सपना पुरा हुआ तो छोड़ दी सरकारी नौकरी, अब आर्मी डाॅक्टर बन देंगे अपनी सेवाएं, जानिए कैसे पुरा हुआ डाॅ. अमितेश वर्मा का आर्मी में जाने का सपना…

चेतक टाईम्स डाॅट काॅम के लिए दसई से नरेन्द्र पँवार के साथ रमेश प्रजापति राजगढ़। कहते है सपने देखने वालो की कभी हार नही होती है और अपने सपने को पुरा करने का अगर दृड़ संकल्प कर लिया जाये तो सपना जरूर पुरा होता है। जिसने 10 वर्ष की उम्र में आर्मी की ड्रेस में कुछ आर्मी जवानों को देख आर्मी में जाने का सपना देखा था वों अब पुरा हुआ है। हम इस रविवार सण्डे स्पेशल में सरदारपुर तहसील के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दसई में पदस्थ मेडिकल आॅफिस डाॅ. अमितेश वर्मा का आर्मी में जाने का सपना कैसे पुरा हुआ यह बताने जा रहें है।
डाॅ. अमितेश वर्मा का बचपन से ही सपना था की वे आर्मी में जाये एवं देश सेवा करें। जब अमितेश कक्षा 8 वीं में पढ़ाई करते थे तब में महु में रहते थे जहां उन्होंने आर्मी ड्रेस पहने जवान उन्हें काफी अच्छे लगने लगे। आर्मी जवानों को देख अमितेश ने आर्मी ज्वाईन कर देश सेवा करने का इरादा बना लिया। काफी संघर्ष करने के बाद अमितेश का चयन आर्मी में नही हो पाया। तो वें डाॅक्टर बन गए और जून 2015 मे डॉ. अमितेश की पहली नियुक्ति प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दसई पर मेडिकल आॅफिसर के रूप में हुई। अमितेश ने लोगो की निरन्तर सेवा की लेकिन इसी बिच उन्होंने आर्मी में जाना एवं देश सेवा करने के सपने को टुटने नही दिया। मेडिकल आॅफिसर के पद पर रहते हुए उन्होने दसई क्षेत्र में काफी लोकप्रियता हासिल की।

डाॅक्टर से बन गए आर्मी डाॅक्टर:- मेडिकल आॅफिसर बनने के बाद आर्मी में जाने का सपना पुरा करने के लिए डॉ. अमितेश ने आर्मी के जवानों के इलाज के लिए कई बार इंटरव्यू दिये। इस बार अमितेश ने सषस्त्र सेना चिकित्सा सेवा की वेबसाईट पर मिलिक्ट्री में डाॅक्टर बनने का आवेदन किया और उनको सफलता मिलते हुए उनका चयन हो गया। आर्मी डाॅक्टर में चयन होने की खबर मिलते ही उनकी खुशी का कोई ठिकाना नही रहा। अमितेश का बचपन का सपना पुरा हो गया। अमितेश ने अपनी मेडिकल ऑफिसर की नौकरी को छोड़ महु के मिलिक्ट्री हास्पिटल मे ज्वाइनिग के लिये चले गए। आर्मी में जाने पर दसई क्षैत्र के लोगो ने उन्हे शुभकामनांए देते हुए विदाई दी। 

किसान का बेटा बना आर्मी डाॅक्टर:- डॉ. अमितेश धार जिले के ही बगड़ी में पास एक छोटे से गांव बाछनपुर में रहने वाले है। उनके पिता दिनेश वर्मा किसान है। किसान का बेटा अब आर्मी में अपनी सेवाएं देगा जो उनके पिता के लिए गर्व की बात है। किसान दिनेश वर्मा ने शायद ही सोचा होगा की उनका बेटा बड़ा होकर आर्मी का डाॅक्टर बनकर उनका व अपने गांव का नाम रोशन करेगा। अमितेश अब देश सेवा के साथ ही देश की रक्षा करने वाले जवानों का इलाज करेंगा।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!