Homeचेतक टाइम्ससण्डे स्पेशल: छुट्टीयां मिली परिवार के साथ समय बिताने की लेकिन कर...

सण्डे स्पेशल: छुट्टीयां मिली परिवार के साथ समय बिताने की लेकिन कर रहे है देश के लिए युवाओं को तैयार, इस आर्मी जवान की देश भक्ती को सलाम…

रमेश प्रजापति, सरदारपुर। हमारे देश में देश भक्तों की कमी नही है और हमारे देश की रक्षा करने वाला जवान हमेशा देश के लिए तैयार खड़ा रहता है। सीमा पर तो जवान हमारे देश के लिए प्राण न्यौछावर करने को हर वक्त उत्सुक रहते हि है वहीं जवान अपने जिवन में देश के लिए अच्छा से अच्छा कार्य करने में कभी पिछे नही रहते । हमारे क्षैत्र के एक आर्मी जवान की देश के प्रति लगन को आज चेतक टाइम्स डाॅट काॅम सण्डे स्पेशल में आपको बताने जा रहा है। सरदारपुर के इशाक  खान विगत 13 वर्षो से आर्मी में हैै। इशाक  को 17 दिन की छुट्टीयां मिली है जो समय उन्हे अपने परिवार के साथ बिताना है लेकिन इशाक  क्षैत्र के युवकों को  7 दिन का शारिरिक प्रशिक्षण देकर आर्मी के लिए जवान तैयार कर रहे है। इशाक खान द्वारा किये जा रहे इस सराहनिय कार्य पर उन्हे चेतक टाइम्स सेल्यूट करता है।

देश के लिए होना चाहिए जज्बा:- आर्मी जवान इशाक खान 13 वर्षो से आर्मी में है। इशाक फिलहाल  आर्मी ड्राफ्स मेन के पद पर कोलकाता में ड्यूटी कर रहे है। इशाक ने बताया की वे एक बार अमृतसर व मथुरा एवं दो बार जम्मु में ड्यूटी कर चुके है। इशाक का कहना है कि मुझे गर्व है कि में आर्मी का जवान होकर सिमा पर देश की सेवा कर रहा हु और देश भक्तीं का जज्बा हर युवा में होना चाहिए। जब हम धुप- गर्मी हो या बरसात में देश के सुरक्षा के लिए सिमा पर खड़ रह सकते है तो मेरे क्षेत्र के युवा भी यह कर सकते है। इसी सोच को लेकर मेने इस बार छुट्टीयों में आर्मी के लिए निःशुल्क शारिरिक प्रशिक्षण केम्प सरदारपुर के युवाओं की मदद से लगाया है। हमारे क्षैत्र में युवाओं को काफी परेशानी आती है। अगर मेरे  प्रशिक्षण से एक भी युवा का आर्मी में चयन हो गया तो में समझुंगा की मेरी मेहनत सफल हो गई।

क्षैत्र के युवाओं में कोई कमी नही:- इशाक का कहना है कि हमारे क्षैत्र के युवाओं में कोई कमी नही है। वे पुरी तरह आर्मी में जाने के लिए फिट है। लेकिन उन्हे सही मार्गदर्शन नही मिल रहा है। इशाक ने बताया की वे जब भी छुट्टीयों में आते है तो देखते है कि हमारे इधर के कई युवा अपने लक्ष्य से भटकते हुए नशे जैसी बुरी लत में फसे हुए है। इन युवाओं को देख इस बार इशाक ने आर्मी के लिए युवाओं को तैयारियां करवाने का मन बनाया और अपने पापा को इस बारे में बताया। इशाक के अनुसार उसके पापा मोहम्मद सईद खान (लड्डु सेठ) और पुर्व विधायक प्रताप ग्रेवाल ने तत्काल उसे इस कार्य को बिना किसी संकोच के करने को कहा और हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई। इशाक के मुताबिक अब उन्हे जब भी छुट्टीयां मिलेगी तब वेे इसी तरह क्षैत्र के युवाओं को आर्मी की तैयारियां करवायेंग। इस बार इशाक सुबह – शाम लगभग 25 युवको को आर्मी की तैयारियां करवा रहे। वहीं सद्भावना मंच सरदारपुर द्वारा तैयारियां करने आ रहे युवको को पोष्टीक आहार भी दिया जा रहा है।

बहुत कम छुट्टीयां मिलती है जवानों को:- देश की सुरक्षा करने वाले जवानों को बहुत ही कम छुट्टीयां मिलती है और ऐसे में आर्मी जवान इशाक द्वारा किया जा रहा सराहनिय कार्य वाकई हमारे क्षैत्र के लिए गर्व की बात है। जवान को छुट्टीयां मिलती है ताकी वे अपने परिवार के साथ वक्त बिता सके लेकिन इशाक अपने देश पर मर मिटने का जज्बा रखने वाले युवको को आर्मी की ट्रेनिंग दे रहे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!