Home अपना शहर गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले किया गांधी प्रतिमा को खण्डित

गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले किया गांधी प्रतिमा को खण्डित

सरदारपुर। कल गुरुवार 26 जनवरी को गणतन्त्र दिवस है। देश के सविधान की वर्षगांठ पूरा देश मनायेगा ऐसे में अगर आपको यह पता चले की हमारे देश की आजदी के लिए लड़ने वाले शहीद की प्रतिमा किसी असमाजिक तत्व द्वारा तोड़ कर दी गई है तो आपको कैसा महशुस होगा। 
आज सरदारपुर तहसील के ग्राम जोलाना में भी ऐसी ही घटना घटित हुई है। ग्राम पंचायत जोलाना के पंचायत भवन में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा किसी अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा खण्डित कर दी गई। आज सुबह जब गांव वालों ने यह देखा तो उन्होंने तुरंत पुर्व विधायक प्रताप ग्रेवाल को सुचना दी। सुचना पाते ही पुर्व विधायक ग्रेवाल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुँचे है एवं धरने पर बैठ गये। पुर्व विधायक के नेतृत्व में लगभग  100 ग्रामीण एवं काँग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गये एवं मांग की गई की आज के आज ही महात्मा गांधी की नई प्रतिमा पंचायत भवन में लगवाई जाये। 
इधर पुरे मामले की सुचना मिलते ही प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुँचा एवं पुर्व विधायक ग्रेवाल से चर्चा की। मौके पर सरदारपुर एसडीएम अभयसिंह ओहरिया ने पहुँचकर मामले का जायजा लिया। वही पुर्व विधायक ग्रेवाल में नेत्रत्व में ग्रामीणों ने नायाब तहसीलदार महेंद्रसिंह चौहान को ज्ञापन सोपकर नई प्रतिमा लगाने की मांग की गई। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रघुनन्दन शर्मा, अंसार खान, विष्णु चौधरी सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे। वही पुलिस बल भी मौके पर पहुँच मौजूद था। 
इनका कहना है…
कल पुरे देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सहित सभी शहीदों को याद कर नमन किया जायेगा। ऐसे में एक दिन पुर्व गांधी जी की प्रतिमा को खण्डित करना एक तरह से राष्ट्र भक्त एवं गांधी भक्तों का अपमान है। जल्द से जल्द प्रतिमा तोड़ने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर नई प्रतिमा लगाई जाये। नही तो 26 जनवरी को पंचायत भवन में शासन प्रशासन के विरुद्ध गांधी भजन गाकर विरोध किया जायेगा। 
– पुर्व विधायक प्रताप ग्रेवाल सरदारपुर


 किसी अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा गांधी जी की प्रतिमा खण्डित कर दी है। हम अज्ञात लोगो के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करवा रहें है एवं जल्द से जल्द खण्डित प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा लगाई जायेगी।
– एसडीएम अभयसिंह ओहरिया सरदारपुर
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!