राजगढ़। श्री मोहनखेड़ा तीर्थ पर शनिवार को गुरूकृपा आरोग्यं कोविड सेंटर का शुभारंभ आचार्य श्री ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी म.सा. तथा कैबिनेट व जिला प्रभारी मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने किया। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव भी उपस्थित रहें। कोवीड सेंटर का शुभारंभ दादा गुरूदेव की प्रतीमा के समक्ष दीप प्रज्वलीत कर किया गया। शनिवार को 30 से अधिक कोरोना संक्रमीतों का उपचार प्रारंभ किया गया। 

इस दौरान मुनिराज श्री पुष्पेंद्र विजयजी म.सा, मुनिराज श्री रूपेंद्र विजयजी म.सा., धार कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, जिला चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र चौधरी, एसडीएम बीएस कलेश, एसडीओपी आरएस मेड़ा, तहसीलदार पीएम परमार, नायब तहसीदार प्रकाश परिहार, थाना प्रभारी दिनेश शर्मा, वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ. एमएल जैन, बीएमओ डाॅ. शिला मुजाल्दा, सामजसेवी पंकज जैन, नवीन बानिया आदी उपस्थित रहें।

गुरूकृपा आरोग्यं सेंटर के शुभारंभ अवसर पर जिला प्रभारी मंत्री रावर्धनसिंह दत्तीगांव ने कहा की आचार्य श्री व सरकार के प्रयासों से श्री मोहनखेड़ा तीर्थ में कोविड सेंटर की शुरूआत हुई है। 300 बेड का कोविड सेंटर तीन दिन में तैयार किया गया है। यहां मरीजों की देख-रेख के साथ ऑक्सीजन की भी परेशानी नही आने दी जाएगी तथा मरीजों का इलाज डाॅक्टरों की निगरानी में किया जा रहा है। सेंटर पर महिला, पुरूष तथा बच्चों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। 

60 से अधिक कर्मचारी कोवीड सेंटर पर तैनात, रखेंगे मरीजों का पूरा ध्यान - 

महातीर्थ पर कोविड सेंटर में चिकित्सकीय व्यवस्था के तहत पैरा मेडिकल स्टाॅफ के तौर पर 35 कर्मचारी, दवाई वितरण व्यवस्था में 7 कर्मचारी, स्टेचर एवं व्हील चेयर व्यवस्था में 6 कर्मचारी, पंजियन व्यवस्था में 5, कंट्रोल रूम एवं रिर्पोटिंग के तौर पर 3 एवं ऑक्सीजन व्यवस्था के लिए 2 कर्मचारी को दायित्व दिए गए है। इनके अलावा ऑफिस व्यवस्था, लेबोरेट्री व्यवस्था में भी कर्मचारियों को शामिल किया गया है। वही तीर्थ ट्रस्ट की ओर से मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए भोजन व्यवस्था की गई है। 

36 ऑक्सीजन सिलेंडर किए दान - 

जहां पूरे देश-प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत हैं तो वही दान दाताओं ने अपने हाथों को आगे बढ़ाते हुए मोहनखेड़ा महातीर्थ हाॅस्पिटल पर 36 ऑक्सीजन सिलेंडर दान  देने की घोषणा की है। राजगढ़ निवासी मनोहरलाल वेणीराम सराफ ने अपनी धर्मपत्नी स्वर्गीय सुभद्रादेवी की पुण्य स्मृती में दान देने की घोषणा तीर्थ स्थल पर कोविड कोरोना सेंटर पर आचार्य श्री ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी म.सा. की प्रेरणा से की गई है। 

Post a comment

 
Top