सरदारपुर। रविवार को ग्राम फुलगांवड़ी के मंदिर में 25 हजार दान देने के नाम पर पुजारन को झांसा देते हुए एक व्यक्ति तीन तौला वजनी आभूषण लेकर भाग गया। जबकी तीन अन्य स्थानों पर असफल भी रहा। मामले को लेकर सरदारपुर पुलिस थाने पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस लुटेरे की तलाश मे जुट गई है। हालांकी के लुटेरे के मुँह पर रूमाल बंधा हुआ था। बदमाश सीसीटीवी केमरे मे भी केद हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक फूलगांवड़ी के श्रीराम मारू समाज मंदिर के पास निवासी पुजारन अनीता शर्मा को अज्ञात व्यक्ति ने कहा कि मुझे मंदिर में रूपये दान करना है। ऐसा कहते हुए जेब से 500 रूपये की गड्डी भी निकाली। इसके बाद वह मंदिर पहुंचा। हालांकि उस समय पुजारी गांव में गए हुए थे। इसी का फायदा उठाते हुए पुजारन से कहा कि यह रुपए सोने के आभूषण में टच करने के बाद ही मंदिर में चढ़ाउगा। तभी मुझे दान का पूण्य मिलेगा इसके बाद पुजारन द्वारा हाथों में पहना सोने का बाजूबन लुटेरे को दे दिया। इसके बाद उसके द्वारा आभूषण पर 15 हजार रुपए की टचकर मंदिर में चढ़ाने के बाद व्यक्ति ने कहा कि 10 हजार और चढ़ाना है। आप मुझे घर में से चावल लाकर दे दीजिए। जैसे ही पूजारन ने चावल लाने के लिए अपनी बेटी शीतल को आवाज लगाने लगी गई तो वह व्यक्ति मंदिर में चढ़ाए गए 15 हजार सहित आभूषण लेकर फरार हो गया। उसे भागता देख पुजारन द्वारा मदद के लिए ग्रामीणों को आवाज भी लगाई गई, लेकिन तब वह व्यक्ति बाईक लेकर फरार हो गया था।

इसके पहले दो महिलाएं शिकार होते-होते बची -  गौरतलब है कि मंदिर में घटना होने के पूर्व भी गांव में दो महिलाएं को भी लुटेरे ने झांसे में लेने की कोशिश की थी। लुटेरे द्वारा एक महिला को कहा गया कि आपके गले में जो सोने का मंगलसूत्र है। इसे निकाल कर हाथ में रख लीजिए। मैं मंदिर में दान देने के लिए आया हूं। केवल इस आभूषण में रुपए टच करके आपको वापस दे दूंगा, लेकिन उक्त महिला ने अपने आभूषण नहीं देते हुए कहा कि मैं हम अज्ञात व्यक्ति पर भरोसा नहीं करती। आप यहां से चले जाइए। इसी प्रकार फोरलेन स्थित गोवर्धन गोशाला श्री कृष्ण गोवर्धन गौशाला में उक्त व्यक्ति ने चौकीदार को 25 हजार दान करने की बात कही थी, लेकिन सीसीटीवी कैमरे देखने के बाद वह भाग निकला।

Post a comment

 
Top