सरदारपुर - बरमंडल। जिला कलेक्टर आलोक कुमारसिंह आज बरमंडल गौशाला के निरीक्षण पर आये। गौशाला पर बडी संख्या मे गाये देखकर प्रसन्न हुये साथ ही गौशाला की पास पौधारोपण को देखकर कलेक्टर ने समिती के सदस्यो की तारीफ कर कहा की मेहनत और लगन यदि हो तो कोई भी कार्य असंभव नही है। कलेक्टर श्री सिंह ने गौशाला समिती के सदस्यो ने पुछा की वर्तमान मे कितनी गाये है जिस पर समिती के सदस्यो ने बताया की 400 से अधिक गाये है। कलेक्टर ने कहा की आपके यहा पर हमने 38 लाख की एक युनिट दे दी है। लेकिन गायो की संख्या को देखकर यह कम है जिस पर उन्होने उसी समय एक और युनिट बरमंडल गौशाला को दी अब गौमाता के निवास के लिये कोई समस्या नही आयेगी।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा की हर व्यक्ति को भविष्य को देखते हुये एक पौधा अवश्य लगाना चाहिये। सरकार ऐसे कार्यो के लिये हर मदद को तत्पर है। श्री सिंह ने कहा की पुरे जिले मे 70 गौशाला निर्मीत कर रहे है। जहा पर रूचि है वही पर गौशाला स्वीकृत कर रहे है। बरमंडल मे दो युनिट दे रहे है चारागाह भी निर्मीत करेगे साथ ही यहा पर चारागाह के लिये पानी की व्यवस्था भी की जायेगी। वही ग्रामीणो के द्वारा लाबरिया-चिराखान मार्ग की जर्जर हालात को लेकर समस्या बताई कलेक्टर ने मौके पर ही दोनो विभागो के अधिकारीयो से फोन पर वार्तालाप पर जल्द समस्या समाधान के निर्देश दिये। वही शाउमावि एवं अस्पताल परिसर के अतिक्रमण को लेकर पुछे गये प्रश्न के उत्तर मे कलेक्टर ने कहा की जहा पर भी इस तरह अतिक्रमण हो रहा है उन्हे जल्द हटाया जायेगा। मनरेगा एवं कनवरजेशन फंड से अब बाउंड्रीवाल का निर्माण भी हो सकेगा। श्री सिंह ने कहा की भ्रमण के दौरान कुछ अतिक्रमण भी चिन्हीत किया गया है। कुछ दिनो बाद सरदारपुर मे अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्यवाही आरंभ होगी।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ संतोष वर्मा, एसडीएम बीएस कलेश, नायब तहसीलदार प्रकाश परिहार, जनपद सीईओ शैलेन्द्र शर्मा, आरईएस एसडीओ निर्मल पाटिदार, उपयंत्री मुकेंश अहिरवार, गौशाला समिती के रतनलाल पटैल, यशवंत दुबे, जीवन पाटिदार, सुखदैव शर्मा, सरपंच धापुबाई डामर आदि उपस्थित थे।


लाबरिया में खुलेगा टप्पा कार्यालय - टप्पा कार्यालय खुलने से आसपास के 61 गांव के लगभग डेढ़ लाख लोग होंगे लाभान्वित। इस सिलसिले में कलेक्टर ने माही परियोजना के शासकीय भवनों का अवलोकन भी किया। कलेक्टर ने सरदारपुर एसडीएम को टप्पा कार्यालय खोले जाने के प्रस्ताव भेजने के दिए निर्देश।माही परियोजना के निर्माण के दौरान लाबरिया में बनाए गए शासकीय आवासों का मेंटेनेंस मनरेगा के माध्यम से कराए जाने के निर्देश कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत को दिए।कलेक्टर ने कहा कि इन भावनाओं का भवनों को शिक्षा स्वास्थ्य और राजस्व आदि विभाग के स्थानीय अमले को आवंटित किया जाएगा

Post a comment

 
Top