राजगढ़। जैन तीर्थ मोहनखेड़ा में युवक कांग्रेस का प्रदेश स्तरीय 3 दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन हो रहा है। आज युवा कांग्रेस के बुनियाद प्रशिक्षण शिविर में दूसरे दिन अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरु, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, अखिल भारतीय युवा कांग्रेस मीडिया प्रभारी  राहुल राव, पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, विधायकगण जयवर्धन सिंह, प्रियव्रत सिंह, हनी बघेल, विपिन वानखेड़े एवं वरिष्ठ वक्ता प्रो राम पुनियानी उपस्तिथ हुए। जिन्होंने यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों को सम्बोधित कर अनुशासन का पाठ पढ़ाया। इस दौरान युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, प्रदेश प्रभारी इशिता सेड़ा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम, विधायक प्रताप ग्रेवाल सहित कई कांग्रेस नेता मौजूद रहें। 

कल आएंगे कमलनाथ -

प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन कल मंगलवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल होकर यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों को गुरु मंत्र देंगे। जिसके बाद शिविर का समापन होगा। कमलनाथ के साथ ही अन्य नेता भी यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों को सम्बोधित करेंगे। पूर्व सीएम नाथ मंगलवार प्रातः 11 बजे मोहनखेड़ा पहुँचेंगे।

कार्यकर्ताओ को पढ़ाया अनुशासन का पाठ, कोरोना वैक्सीन पर उठाया सवाल

प्रशिक्षण शिविर में युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों को चुनो जो एक होकर लड़े। संगठन में सबको अनुशासित होकर रहना चाहिए। दिग्विजयसिंह ने कहा कि मंच की लड़ाई को खत्म करो क्योकि आधी मुसीबत की जड़ ही यह मंच है। साथ ही माला पहनाने का भी रोल खत्म करना चाहिए। क्योंकि यही से मनमुटाव शुरू होता हैं। दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि हमें फुलछाप कांग्रेसियों को भी ढूंढना पड़ेगा। संगठन में अनुशासनहीनता को बर्दाश्त ना करें। शिविर स्थल के बहार मीडिया से चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंह ने कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठाया। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जिस दिन कोरोना वैक्सीन प्रमाणित हो जाएगी उस दिन सबसे पहले में दिग्विजय सिंह कोरोना वैक्सीन लगवाऊंगा। वही दिग्विजयसिंह सिंह ने महात्मा गांधी को सबसे बड़ा हिंदू बताया।

Post a comment

 
Top