नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर जो नए आंकड़े सामने आ रहे हैं उन्हें देखते हुए लग रहा है कि देश में वायरस के संक्रमण की रफ्तार कुछ हद तक काबू में आ चुकी है। देश में कोरोना वायरस के नए मामले पहले के मुकाबले कम हुए हैं, साथ में एक्टिव केस लगातार घट रहे हैं और ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इतना ही नहीं कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी अब काफी कमी आ चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोनावायरस के 55722 नए केस देखने को मिले हैं और अब देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 75,50,273 तक पहुंच गया है।

लेकिन कुल कोरोना वायरस मामलों में अधिकतर संख्या ठीक होने वाले लोगों की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में अबतक कुल 6663608 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान भी देशभर में 66399 लोग ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट बढ़कर 88.25 प्रतिशत तक पहुंच गया है। नए मामलों में आई कमी और ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ने की वजह से देश में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामले कम रह गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामले 772055 दर्ज किए गए हैं जो कुल कोरोना मामलों का सिर्फ 10.22 प्रतिशत है।

कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों के आंकड़े में भी पहले के मुकाबले गिरावट दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 579 लोगों की जान गई है। अबतक देशभर में यह जानलेवा वायरस कुल 114610 लोगों की जान ले चुका है। कोरोना मरीजों की पहचान के लिए देशभर में लगातार टेस्टिंग हो रही है, रविवार को देशभर में करीब 8.59 लाख टेस्ट हुए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा अब बढ़कर 9.50 करोड़ को पार कर चुका है। दुनियाभर में अमेरिका के बाद भारत में ही सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। 

Post a comment

 
Top