राजगढ़। कोरोना वायरस नगर ने अब बेलगाम होता दिखाई दे रहा है। नगर में एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई हैं। आज मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरसी पनिका सहित स्वास्थ्य अमले ने कंटेन्मेंट क्षेत्र में भ्रमण किया। इस दौरान कंटेंनमेंट क्षेत्र में रहने वाले लोगो को घर पर ही रहने की हिदायत देते हुए सीएमएचओ आरसी पनिका ने कहाँ की सब लोग घरों में ही रहें विशेष तौर पर बच्चे एवं बुजुर्ग घर पर ही रहें एवं अनिवार्य रूप से मास्क पहने। इस दौरान जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेपीएस ठाकुर, जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ. संजय भंडारी, डॉ. नीतिन जोशी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहें। इधर शोसल मीडिया पर दिनभर 10 दिन के लिए राजगढ़ नगर लॉक डाउन की अफवाहें जमकर चलती रही।

कोरोना संक्रमित होटल संचालक की हुई मौत -
 नगर में कोरोना अब जानलेवा हो गया हैं। नगर में एक और कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई हैं। जिसकी पुष्टि सीबीएमओ डॉ. शिला मुजाल्दा द्वारा की गई हैं। नगर के जैन चौक निवासी होटल संचालक 45 वर्षीय कमलेश जैन की कल सोमवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आई थी। जिसके बाद वे इंदौर के अस्पताल में भर्ती थे। जिनकी उपचार के दौरान मौत हो गई हैं।

नगर परिषद ने भेजा लॉकडाउन हेतु प्रस्ताव -
नगर में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने हेतु नगर परिषद द्वारा राजगढ़ नगर में 10 दिन का लॉक डाउन लगाने का प्रस्ताव पास कर सरदारपुर एसडीएम को भेजा गया। नगर परिषद सीएमओ सुरेंद्र सिंह पँवार ने बताया कि नगर में फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव सरदारपुर एसडीएम को भेजा गया हैं।

एसडीएम बोले फिलहाल लॉक डाउन नही - 
सरदारपुर एसडीएम विजय राय ने बताया कि लॉक डाउन का आदेश शासन स्तर से जारी होता है। तहसील में रविवार के अलावा किसी अन्य दिन लॉक डाउन नही हैं। राजगढ़ में लॉक डाउन को लेकर हमारे द्वारा फ़िलहाल कोई आदेश जारी नही किया गया हैं। बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए आम नागरिकों से अपील है कि मुंह पर मास्क लगाए एवं शोसल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करें। अगर कोरोना को हराना हे तो हमें  हर हाल में सावधानियां बरतनी पड़ेगी।

जनप्रतिनिधियों ने की अपील -
नगर में फैलते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जनप्रतिनिधि एवं डॉ. एमएल जैन ने अपील की है। विधायक प्रताप ग्रेवाल, डॉ. एमएल जैन, नप अध्यक्ष भवरसिंह बारोड़ ने एक वीडियो संदेश जारी कर नगर की जनता से नगर को कुछ दिन के लिए स्वेच्छिक बंद करने की अपील की है। साथ ही इसको लेकर कल बुधवार को राजगढ़ नगर परिषद में सभी व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक भी रखी जाएगी।

Post a comment

 
Top