बामनिया। कोरोना महामारी के कारण जहां देश में सभी लोग आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं। ऐसे समय में सुप्रसिद्ध समाज सेवी, मसाला किंग पद्मभूषण महाशय धर्मपाल जी ने महाशय धर्मपाल (MDH) दयानन्द आर्य विद्या निकेतन, बामनिया मे पढ़ने वाले छात्रों के पालकों के लिए एक बड़ी राहत प्रदान की है । जिसके अनुसार सत्र 20-21 के लिए विद्यालय की ट्यूशन फीस में 50 प्रतिशत की छूट प्रदान की गई है। साथ ही वार्षिक व्यवस्था शुल्क आदि में पहले ही 100 प्रतिशत छूट दे रखी है।
पालकों के लिए यह सुविधा 30 सितंबर तक ही लागू रहेगी। पालक गण नकद राशि का भुगतान कर अथवा विद्यालय द्वारा निर्धारित की गई तिथि का चेक देकर विद्यालय शुल्क जमा कर सकते है। बड़ी बात यह है की इसी बीच यदि सरकार द्वारा नियमित कक्षाए प्रारंभ की जाती है तो भी विद्यालय द्वारा इसी शुल्क में यह सत्र अध्यापन कार्य कराया जाएगा। बीच में कोई वृद्धि नही की जाएगी। इस सबंध में घोषणा करते हुए उपप्रधान विनय आर्य एवं महामंत्री जोगिंदर आर्य ने बताया कि महाशय जी का उद्धेश्य पालको को राहत देने के साथ- साथ बच्चों को भी पढ़ाई से जोड़े रखना है । प्राचार्य प्रवीण अत्रे ने भी आह्वान किया है की सभी पालकगण जल्द से जल्द इस अवसर का लाभ उठावे। ज्ञातव्य है की महाशयजी द्वारा कोरोना काल में भी क्षेत्र में कई गाँवो में जरुरतमंदो को राशन के पैकेट वितरित करवाये गये।
शिक्षा निदेशक श्रीमती अनु वासुदेवा, प्रोजेक्ट मैनेजर बिपिन भल्ला, गोवर्धन सिंह राठौर, जीववर्धन शास्त्री, विश्वास सोनी, संगीता सोनी,  संजय मखोड़  एवं पालको ने इस निर्णय का स्वागत किया। उक्त घोषणा से विद्यालय के पालको को एक बड़ी राहत मिलेगी। इस घोषणा से विद्यालय के पालकों में हर्ष व्याप्त है।

Post a comment

 
Top