राजगढ़-सरदारपुर। तहसील में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। इस बार सरदारपुर नगर सहित राजगढ़ एवं सरदारपुर से लगभग 5 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम फुलगावड़ी में कोरोना पॉजिटीव मिले हैं। इस तरह आज 3 पॉजीटिव मिले है। जिसके बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया एवं प्रशासन के तीनों पॉजिटीव संक्रमितों को धार भेजा। वही इन संक्रमितों के परिवार की भी स्क्रीनिंग की जा रही हैं। इनके मोहल्लो को सील कर प्रशासन कंटेनमेंट जोन घोषित करने की कार्रवाई में जुट गया है। आपको बता दे कि कुछ वक्त पहले तक सरदारपुर तहसील में एक भी कोरोना मरीज नही था। लेकिन कही ना कही हमारी ही लापरवाही के कारण कोरोना ने क्षेत्र में दस्तक दी और क्षेत्र में पहले 2 और अब 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इस तरह तहसील में अब कुल 5 कोरोना पॉजिटीव है। यह सभी धार में उपचाररत है।

कांग्रेस नेता के संपर्क में आने से हुए संक्रमित -
सरदारपुर में जो युवक कोरोना पॉजिटीव आया है वह विधायक का भतीजा है तथा राजगढ़ का संक्रमित युवक विधायक कार्यालय पर कार्य करता  है। बताया जा रहा है कि यह दोनों कोरोना संक्रमित जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम के संपर्क में आए थे तथा फुलगावड़ी का जो युवक संक्रमित हुआ वह इन युवकों के संपर्क में आया था। इस तरह से कोरोना की चेन बन गई। सीबीएमओ डॉ. शिला मुजाल्दा ने बताया कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हुए हैं। इन युवकों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकालकर सभी की स्क्रीनिंग की जा रही हैं। वही ब्लॉक कोविड-19 अधिकारी डॉ. पुखराज परवार ने बताया कि 10 एवं 11 जुलाई को इन युवकों के कोरोना जाँच हेतु सैंपल भेजे गये थे। बीती देर रात्रि इनकी रिपोर्ट पॉजिटीव प्राप्त होने के बाद अब इनके संपर्क में आने वालों के सैंपल लेकर कोरोना जाँच हेतु धार भेंजे जा रहें हैं।
तीनों युवको के घर पहुँचा स्वास्थ्य अमला - 
पॉजिटीव रिपोर्ट आने के बाद क्षेत्र में प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया। तीनो युवकों के घर प्रशासनिक अधिकारियों सहित स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुँचा एवं संक्रिमत युवकों के घर के आसपास का लगभग 100 मीटर का ऐरिया सील कर दिया गया। सरदारपुर विधायक निवास के समीप रहने वाले पॉजिटीव युवक के घर, राजगढ़ के महात्मा गांधी मार्ग निवासी पॉजिटीव युवक के घर एवं ग्राम फुलगावड़ी के माताजी चौक निवासी पॉजिटीव युवक के घर के आसपास का एरिया सील करते हुए संक्रमित युवकों के परिजनों को क्वारंटाईन सेंटर धार भेजा गया एवं आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग की गई।

अगर अब भी नही संभले तो बेकाबू हो जाएगा कोरोना - 
अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ होने के बाद से ही कई लोग कोरोना को लेकर लापरवाह हो गए हैं। राजगढ़ सहित सरदारपुर में कई जगह ना तो शोसल डिस्टेंसिंग का पालन होता है और ना ही कई लोग मास्क पहनकर घर से निकलते हैं। अगर अब भी नही संभले और लापरवाह बने रहें तो।कोरोना की चेन बनती ही जाएगी एवं यह बेकाबू भी हो सकता हैं, क्योकि अब शहरी क्षेत्र में कोरोना ने दस्तक दे दी हैं। चुकी सरदारपुर तहसील मुख्यालय है यहाँ पर कई  क्षेत्र के लोग अपने शासकीय एवं अशासकीय कार्यो के लिए हर रोज बड़ी संख्या में आते हैं तथा राजगढ़ तहसील का सबसे बड़ा शहर हैं यहाँ प्रतिदिन सैकड़ो गांवो से लोग खरीदी करने आते हैं। ऐसे में हर नागरिक की जवाबदारी बनती हैं कि कोरोना को लेकर अपनी लापरवाही छोड़े एवं शासन के निर्देशों का पालन करें ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को बढ़ावा ना मिल सकें।
नियमो का पालन नही करने वालो पर अपनाया जायेगा सख्त रुख -
सरदारपुर एसडीएम विजय रॉय ने क्षेत्र की जनता से अपील की है कि कोरोना को रोकने हेतु शासन के दिशा निर्देशों का पालन करें। साथ ही एसडीएम राय ने कहा कि लापरवाहों पर अब सख्त रुख अपनाया जाएगा। जो लोग मास्क नही पहन रहें हैं एवं शोसल डिस्टेंसिंग का पालन नही कर रहें हैं उन पर कार्रवाई करने हेतु ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायत, नगर परिषद, एसडीओपी एवं समस्त थानों को निर्देशित किया जा रहा है।

Post a comment

 
Top