सरदारपुर। तहसील के ग्राम भानगढ़ में 28 वर्षीय एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया हैं। पॉजिटीव युवक को कल देर रात्रि में धार भेजा गया। वही आज सुबह युवक के परिजनों को धार क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया। जहां उनकी सेम्पलिंग हुई। वही चिकित्सकों की टीम आज सुबह ग्राम भानगढ़ पहुँची जहाँ पर बड़ी संख्या में युवक के घर के आसपास रहने वाले लोगो के कोरोना जाँच हेतु सैम्पल लिए गए। आज सुबह कोरोना महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ. संजय भंडारी एवं सरदारपुर बीएमओ डॉ. शिला मुजाल्दा द्वारा ग्राम भानगढ़ का निरीक्षण भी किया गया।
ब्लॉक कोविड-19 सेम्पलिंग अधिकारी डॉ. पुखराज परवार ने बताया की युवक  कोरोना पॉजिटीव रिपोर्ट आने के बाद ऐहतियात के तौर  वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर युवक के पड़ोस में एवं मोहल्ले में रहने वाले कुल 68 लोगो के कोरोना जाँच हेतु सैम्पल लिए गए। सभी लोगो को रिपोर्ट आने तक घर पर ही रहने की सलाह दी गई। साथ ही युवक जिस मोहल्ले में रहता था उसे कन्टेंमनेट ऐरिया घोषित किया गया है। सभी लोगो की सैम्पलिंग के दौरान धार के सेम्पलिंग टीम के डॉ. अशोक लछेटा, डॉ दयालु पड़ियार एवं  एफएचडब्ल्यू विजया शुक्ला, आयुष महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ममता नोरके, ग्राम रोजगार सहायक राकेश सोलंकी का सहयोग रहा।

युवक को धार से संक्रमण फैलने की आशंका - 
महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ. संजय भंडारी ने बताया कि पॉजिटीव युवक धार शहर के धारेश्वर मार्ग स्थित कोरोना पॉजिटीव परिवार के सम्पर्क में खेती किसानी सम्बंधित मामलो को लेकर सम्पर्क में आया था। जिससे ही युवक को संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही हैं।

Post a comment

 
Top