राजगढ़। पुलिस थाना परिसर में नीम के पेड़ पर युवक का शव मिलने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। युवक के परिजनों का कहना था कि युवक की पुलिस एवं अन्य लोगो ने मिलकर हत्या कर दी है तो वही पुलिस ने मामले को आत्महत्या बताया। जानकारी के अनुसार राजगढ़ के दलपुरा निवासी 25 वर्षीय युवक प्रदीप पिता नानूराम डामोर दलपुरा की ही 19 वर्षीय लड़की को भगा ले गया था। लड़की के परिजनों पुलिस थाना राजगढ़ पर 13 मई को गुमसुदगी दर्ज करवाई थी। वही कल सोमवार को युवती के परिजन दोनों को देर शाम थाने पर लेकर आए जहाँ पर पुलिस द्वारा दस्तयाब करने के बाद लड़की को परिजनों के सुपुर्द किया गया। वही कोई अनहोनी ना हो इस हेतु युवक को पुलिस ने थाने पर ही बिठा लिया था। आज अल सुबह युवक का शव थाना परिसर में ही एक नीम के पेड़ पर लटका हुआ मिला। जिसके बाद युवक को सामुदायीक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहाँ युवक को मृत घोषित कर दिया। मामले में जिला पुलिस अधिक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देते हुए एक एएसआई सहित 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। इधर मृतक युवक के परिजनों ने डेढ़ घण्टे से अधिक समय तक थाने पर हंगामा भी किया।
परिजनों ने लगाया मारपीट का आरोप, दिया आवेदन - 
युवक के परिजनों ने पुलिसकर्मियों ने एवं लड़की के परिवार वालो पर युवक की हत्या करने के आरोप लगाए। सामुदायीक स्वास्थ्य केंद्र पर युवक के शव का पीएम कर शव परिजनों के सुपूर्द किया। जिसके बाद परिजन शव को एक वाहन में लेकर थाने पर पहुँचे। जहाँ पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजन हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग करते रहे। युवक के परिजनों ने लगभग डेढ़ घंटे तक हंगामा किया। परिजन युवक शव को रखकर धरना देना चाह रहे थे। लेकिन पुलिस ने युवक के शव को वाहन से नही निकालने दिया। काफी देर तक चली बहस के बाद सरदारपुर एसडीएम विजय राय एवं एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री ने परिजनों को समझाईश दी। जिसके बाद युवक के परिजनों ने एक आवेदन दिया। जिसमें लड़की के परिजनों सहित पुलिसकर्मियों पर संगीन आरोप लगाए। जिसके बाद युवक के परिजन थाने से हटे। इधर थाने पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था।
एसपी ने 4 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड -
पुरे मामले में जिला पुलिस अधिक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देते हुए। मामले में लापरवाही बरतने वाले 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। धार एसपी ने राजगढ़ थाने के एएसआई वसना चौहान, आरक्षक बच्चू सिंह, आरक्षक शैतान भूरिया एवं सैनिक सुनील को सस्पेंड कर दिया है।

मामले की करवाई जाएगी जाँच -
जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि लड़का शादीसुदा था, उसने एक लड़की के साथ भागकर शादी की थी। कल शाम को लड़का-लड़की को थाने पर लाकर दस्तयाब किया गया था। लड़की को परिजनों के सुपुर्द करके लड़के के साथ कोई अप्रिय घटना ना हो इस हेतु उसे थाने पर ही बिठाया गया था। आज सुबह उठकर युवक ने थाना परिसर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में टीम बनाकर जाँच करने के निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही पुलिस थाने के एक एएसआई, 2 आरक्षक एवं 1 सैनिक को निलंबित कर दिया गया हैं।

Post a comment

 
Top