नरेन्द्र पवाँर, दसाई। नगर में हमेशा ही पेयजल संकट बना रहता हैं, साथ ही जब भी जल वितरण होता हैं तो लोगो को पर्याप्त पानी के साथ-साथ नलो में प्रेशर नही बनता हैं। ऐसे में हर कोई जल वितरण को लेकर परेशान नजर आता हैं। ग्राम पंचायत द्वारा इस समस्या के समाधान के लिये कई बार आलाअधिकारी को अवगत भी किया गया हैं। मगर समस्या का समाधान नही हो सका। पानी की समस्या का मुख्य कारण नगर में पाइप लाइन काफी जर्जर हो चुकी हैं। ऐसे में नलो में प्रेशर  नही बनता है परिणाम आमजन को परेशानी झेलना पड रही हैं।खासकर गर्मी के दिनो मे तो आलम कुछ ओर ही रहता हैं। लोग सुबह से ही पानी के लिये इधर उधर भटकते नजर आते हैं।
  
अब होगा समाधान - ऐसे तो नगर में जलसंकट का स्थाई समाधान होता नजर नही आ रहा हैं ।नगर में दो पानी की विशाल टंकी बनी हूई है लेकिन पानी की समस्या के कारण समय-समय पर टंकी नही भरपाने के कारण जलवितरण नही हो पाता हैं लेकिन नगर में जब भी जल वितरण हो पर्याप्त प्रेशर से पानी मिले इसके लिये नगर में पाइप लाइन की स्वीकृति मिलने से राहत की सांस ले सकते हैं।

यहाॅ से डल रही पाइप लाइन - टंकी मोहल्ले से नया बाजार तक, गणेश मन्दिर से सत्यनारायण मन्दिर तक 8 लाख 21 हजार रुपये की लागत से पाइप लाइन की तकनिकी स्वीकृति मिल गई हैं। पीएचई विभाग के सहायक यंत्री नवलसिह भूरिया ने बताया कि दसाई नगर में नई पाइप लाइन की तकनिकि स्वीकृति मिल गई हैं जिसके कारण अब दसाई में प्रेशर के साथ जल वितरण हो सकेगा। वर्तमान में जल वितरण में जो प्रेशर की परेशानी थी उसका समाधान हो सकता हैं। वही ग्राम पंचायत सचिव राकेश भाटी ने बताया कि विभाग द्वारा दसाई के लिये नई पाइप लाइन की स्वीकृति मिल गई है। शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ हो जावेगा।

Post a comment

 
Top