सरदारपुर। कोरोना संक्रमण को लेकर आज जनपद पंचायत के सभा कक्ष में अधिकारियो एवं स्वास्थ्य विभाग की एक बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक में क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल भी मौजूद रहें। बैठक में कोरोना संक्रमण को लेकर तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में एसडीएम विजय रॉय ने कहा कि फ़िलहाल सरदारपुर तहसील कोरोना संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित हैं, जिसके पीछे स्वास्थ्य विभाग की अथक मेनहत है। एसडीएम राय ने बैठक में सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आगे भी हम सब को तहसील में कोरोना संक्रमण ना फैले इस हेतु सजग रहना होगा। बाहर से पलायन कर आ रहे लोगो एवं श्रमिको को सख्ती से होम कोरेंटाइन करना होगा एवं किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर सुरक्षा के उपाय करने होंगे।

लोगो के सहयोग से उपलब्ध करवाई जायेगी दवाइयां -
बैठक में एसडीएम राय ने विभिन्न दिशा निर्देश भी दिए। वही विधायक प्रताप ग्रेवाल ने बैठक में कहा कि सभी स्वास्थ्यकर्मियों की मेहनत से सरदारपुर तहसील में महामारी नही फैली है। इस हेतु सभी स्वास्थ्यकर्मियों को सैल्यूट करता हू। विधायक ग्रेवाल ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर लोगो का हर संभव इलाज किया जाएगा। ज्यादा परेशानी होने पर ही उन्हें सरदारपुर या अन्य जगह रैफर करें। कई जगह आवश्यक दवाईयां भी नही हैं। जिस तरह से सामुदायीक स्वास्थ्य केंद्र पर याराना ग्रुप के सहयोग से दवाई उपलब्ध करवाई गई हैं। उसी तरह सभी स्वास्थ्य केंद्र पर लोगो के सहयोग से दवाईयां उपलब्ध करवाई जाएगी।
बैठक में तहसीलदार प्रेमनारायण परमार, नायब तहसीलदार प्रकाश परिहार, जनपद सीईओ शैलेंद्र शर्मा, सीबीएमओ डॉ. शिला मुजाल्दा, डॉ. एमएल जैन, डॉ. नितिन जोशी, डॉ. नोशाद नकवी, डॉ. ओपी परमार राजोद, डॉ. राहुल कुलथिया राजगढ़, डॉ. रंजन पटेल रिंगनोद, बीपीएम राजू गडरिया, एएनएम सेक्टर सुपर वाईजर, आशा सहयोगी सहित स्वास्थ्यकर्मी एवं अधिकारी मौजूद रहें।

अन्य दुकानें खुली पाई जाने पर होगी कार्रवाई - 
समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए एसडीएम विजय राय ने कहा कि महामारी के इस दौर में आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खोली जाए एवं अन्य दुकानें बंद रखी जाए। समय का विशेष ध्यान रखा जाए। अन्य दुकानें खुली पाई जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Post a comment

 
Top