धार। जिला प्रशासन के सभी विभागों के एकजुट प्रयास और निरंतर सुव्यवस्थित व्यवस्थाओं का प्रतिदिन सकारात्मक परिणाम आमजनों के बीच उत्साह उत्पन्न कर रहा है। इसी क्रम में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य व्यवस्थाओं और बेहतर ईलाज के चलते मंगलवार को महाजन हॉस्पिटल में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड से 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घर की ओर रवाना हो गए। इन 14 व्यक्तियों में 8 धार के, चार पीथमपुर के एवं 2 व्यक्ति तिरला से है। इस तरह आज धार से कुल 14 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर भेजे गए है। इन सभी लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी गई है।
मंगलवार को डिस्चार्ज हुए पुलिस विभाग के प्रधान आरक्षक नवीन जोशी ने जिला प्रशासन और हॉस्पिटल की स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए धन्यवाद दिया उन्होंने बताया डॉक्टरों और स्टाफ ने पूरी सेवा और समर्पण भाव से हमारा इलाज किया जिस कारण आज हम स्वस्थ हुए हैं। वहीं आठ वर्षीय फैजान ने बताया कि उन्हें यहां महसूस ही नहीं हुआ कि वह अस्पताल में है। उन्हें घर जैसा माहौल मिला। पूरा ध्यान रखा गया। समय पर खाना और दवाइयां दी गई।
फरहीन खान ने बताया कि उन्होंने सोचा नहीं था कि इस तरह की उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उन्हें मिलेगी। जिला प्रशासन को इन व्यवस्थाओं के लिए धन्यवाद दिया।
आज डिस्चार्ज हुए 14 व्यक्तियों में जफर खान, सबीना बी, फिजा बी, कंचन, ऋचा चैधरी, सुनीता राठौर, रीना, मो. रिजवान शमशीन खान, दीपक, पायल, नवीन जोशी, फैजान व फरीन खान शामिल है।
कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने पहल करते हुए आज डिस्चार्ज हुए सभी 14 व्यक्तियों को बुके, गिफ्ट पैक्स व मेडिकल किट देकर सभी मरीजों को घर पर ही 14 दिवस होम क्वॉरेंटाइन की समझाइश दी। सभी पेशेंट्स ने उन्हें मध्यप्रदेश शासन एवं जिला प्रशासन की उच्च स्तरीय स्वास्थ्य व्यवस्थाएं एवं समय पर उपचार हेतु आवश्यक दवाइयां, उपकरण ,किट आदि प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया।
कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने बताया कि अभी तक जिले में 76 पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जिसमें से 12 पॉजिटिव मरीज पहले ही स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। आज 14 ओर मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं, इस तरह अभी तक कुल 26 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके है। इसके अलावा एक युवक की मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा आज की तारीख में 49 एक्टिव मरीज हैं। इन एक्टिव मरीज में से पाँच लोगों को आर्मबीडीट की कंडीशन हैं, परंतु वे सभी स्वस्थ हैं। एक्टीव 49 मरीज में से 12 लोगों की पहली रिसेम्पलिंग नेगेटिव आ चुकी हैं और दूसरी सेम्पलिंग हम लोगों ने भेजी हैं। अगले दो से तीन दिनों में वह रिपोर्ट भी आ जाएगी। अगर वह रिपोर्ट भी नेगेटिव आती है तो उन्हें भी डिस्चार्ज किया जाएगा।

Post a comment

 
Top