नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और अब हालात ये हो गए हैं कि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले इटली और स्पेन जैसे देशों से भी ज्यादा हो गए हैं और ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस मामलों की लिस्ट में भारत अब अमेरिका, रूस, ब्राजील और फ्रांस के बाद पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 21 मई सुबह 9 बजे तक भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 112359 हो गए हैं और इनमें एक्टिव मामलों की संख्या 63624 है।
कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका और यूरोप के देशों में हुई है और यूरोप में इटली और स्पेन को सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। लेकिन अब इटली और स्पेन में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले भारत के मुकाबले कम हैं। अंग्रेजी वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक इटली में कोरोना वायरस के 62752 एक्टिव मामले हैं जबकि स्पेन में 54678 एक्टिव मामले। हालांकि कुल कोरोना वायरस मामलों के लिहाज से देखें तो ये दोनो ही देश भारत से बहुत आगे हैं, स्पेन में अबतक कुल 2.79 लाख कोरोना वायरस मामले दर्ज किए जा चुके हैं जबकि इटली में 2.27 लाख मामले सामने आए हैं, वहीं भारत में अबतक 1.12 लाख कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं। भारत में भी 45 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।
दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, पूरी दुनिया में कुल मामलों का  आंकड़ा 50 लाख को पार कर चुका है। गुरुवार सुबह 9 बजे तक पूरी दुनिया में कुल 50.85 लाख केस दर्ज किए जा चुके हैं जिनमें 3.29 लाख लोगों की जान गई है और 20.21 लाख लोग ठीक भी हुए हैं। पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस मामले अमेरिका, रूस और ब्राजील में हैं।  

Post a comment

 
Top