सरदारपुर। दो दिन पूर्व जन्मे नवजात शिशु के शव को कुत्ते नोच रहे थे। मार्ग से गुजर रहे राहगीरो ने देखा और सरदारपुर अस्पताल को सूचना दी। नवजात के शव को एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग दो दिनो में जन्मे बच्चो के परिजनो से जानकारी एकत्रित करने में जुटा है।
आज दोपहर को नगर से गुजर रहे पुराने राजमार्ग पर फुलगावंडी बायपास के पहले पुलिया के पास झाड़ियों में नवजात शिशु के शव को कुत्ते नोच रहे थे। जिसे मार्ग से गुजर रहे राहगीरो ने देखा और कुत्तो को भगा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सूचना दी। मौके पर एम्बुलेंस पहुँची एवं एम्बुलेंस चालक गंगा श्रीवास्तव मृत शीशु को कपडे में लपेट कर अस्पताल आए।

सरकारी अस्पताल में हुई है प्रसूति -  
नवजात शिशु का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।मामले में सीबीएमओ डॉ. शिला मुजाल्दा ने बताया कि नवजात शिशु बालक होकर मृत अवस्था में लाया गया है। जिसे कुत्तो ने नोच रखा हें। शिशु की नाभी पर कार्ड क्लेंप लगा होने से प्रसुति सरकारी अस्पताल में होना माना जा रहा हें। प्रसुति वार्ड के रजिस्टर में पिछले दो दिनो में जन्मे बालक के परिवारो से एवं आस पास के क्षैत्र में भी पिछले दो दिनो में हुई प्रसुति के संबंध में जानकारी एकृतित की जा रही हैं। रजिस्टर के अनुसार 19 अप्रैल को झाबुआ जिले के भेरूपाडा बैवडा ग्राम की प्रसुति के दौरान मृत बालक का जन्म हुआ था। संबंधीत परिवार की तलाश कर जानकारी लेने का प्रयास किया जा रहा हैं। इस संबंध में सरदारपुर थाने पर सुचना दी गई हें।

Post a comment

 
Top