सरदारपुर। विश्वव्यापी कोरोना वायरस जैसी महामारी को लेकर एक तरफ जहां हर कोई दहशत में हैं तो वहीं दूसरी तरफ कई लोग ऐसे भी है जो दूसरा का जीवन बचाने के लिए मैदान में डटकर खड़े हैं। इनमें पुलिसकर्मियों से लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शामिल हैं तो वहीं दूसरी तरफ वे सेवादार भी है जो निःस्वार्थ भाव से भोजन से लेकर पानी आदि तक की व्यवस्थाओं में जुटे हैं। ऐसे ही प्रशासनिक और गैर-प्रशासनिक लोगों को क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल ने सेल्यूट कर उनकी सेवाओं की भरपूर प्रशंसा भी की।
विधायक ग्रेवाल ने बताया कि प्रशासनिक मशीनरी पूरी ताकत के साथ इस खतरनाक बीमारी से लड़ते हुए लोगों को बचाने के काम में जुटे हुए हैं। इनकी सेवाओं को हर कोई याद रखेगा। उन्होंने कहा कि कलेक्टर श्रीकांत बनोठ और एसपी आदित्यप्रताप सिंह की पूरी टीम सेवा के काम में लगी हुई हैं। इधर, सरदारपुर एसडीएम सत्यनारायण दर्रो, एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री, बीएमओ डॉक्टर शीला मुझालदा, डॉक्टर एम एल जैन , डॉक्टर नितीन जोशी, डॉक्टर नकवी, डॉक्टर संगीता पाटीदार, डॉक्टर राहुल कुन्थिया, थाना प्रभारी शक्तिसिंह चौहान (प्रशिक्षु डीएसपी), लोकेन्द्रसिंह भदौरिया सहित स्वस्थ्य विभाग व पुलिस विभाग केकर्मचारियों के काम की भी विधायक ने तारीफ की। विधायक प्रताप ग्रेवाल ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस की कर्मचारी को सेल्यूट किया। विधायक ने कहा जो घर परिवार को छोड़ कर लोगो की सेवा में लगे हैं में उन सभी कर्मचारियो को सेल्यूट करता हूं। मध्य प्रदेश के अंदर ऐसा पहला मामला हैं जहां विधायक ने कर्मचारी के साहस व जज्बे को सेल्यूट किया हो।

भोजन बाद में काम पहले -
गौरतलब है कि सरदारपुर अस्पताल में बरसों से पदस्थ डाॅ. एमएल जैन लगाताार काम पर लगे हुए हैं। और सर्दी खांस व अन्य बीमारियों से पीड़ितों का निरंतर इलाज कर रहे हैं। लोग बताते हैं कि डाॅक्टर जैन पहले काम को तरजीही देते हैं उसके बाद भोजन को। इसीका नतीजा है कि सोमवार को सरदारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजो की लंबी कतार लगी हुई थी लेकिन डॉक्टर जैन ने हर एक मरीज को देखते हुए पूरा परीक्षण ककर रवाना किया।

ये भी हैं स्वास्थ्य विभाग के सितारें - 
स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर शिला मुझालदा,डॉक्टर नितिन जोशी, डॉक्टर नकवी लगातार गाँवो में पहुँचकर लोगा का स्वस्थ्य परीक्षण कर रहे हैं ताकि किसी भी स्तर से कोराना का मरीज संक्र्रमण ना फैला सके। हालाकि हर किसी का परीक्षण किया जा रहा है।

Post a comment

 
Top