राजगढ़। कुक्षी के एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद राजगढ़ एवं सरदारपुर में प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है, जो व्यक्ति कोरोना पॉजिटीव पाया गया वह राजगढ़ के मानव सेवा हॉस्पिटल में उपचार हेतु गया था एवं राजगढ़ में अपने रिश्तेदारों के आया था। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए एसडीएम विजय रॉय ने राजगढ़ एवं सरदारपुर नगर में आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है। इधर कोरोना संक्रमित युवक के सम्पर्क में आने वाले दो डॉक्टरों सहित 6 लोगो को मानव सेवा हॉस्पिटल में दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन कर धार की टीम जाँच हेतु उनके सेम्पल लेकर रवाना हुई।

नया बस स्टेण्ड एवं मानव सेवा क्षेत्र किया सील -
कुक्षी का कोरोना संक्रमित मरीज राजगढ़ के मानव सेवा हॉस्पिटल पहुँचा था। जहाँ डॉक्टर ने उसका उपचार किया था। बताया जा रहा है कि यह युवक राजगढ़ में अपने रिश्तेदार के यहाँ रुका था एवं सरदारपुर भी डॉक्टर को दिखाने गया था। जैसे ही युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वैसे ही नया बस स्टैंड एवं मानव सेवा हॉस्पिटल का इलाका पूरी तरह सील कर दिया गया। दोपहर को प्रभारी सीबीएमओ डॉ. नितिन जोशी, बीपीएम राजू गडरिया, डॉ. राहुल कुलथिया आदि युवक के रिश्तेदारों के घर पहुँचे एवं उन्हें घर पर ही रहने की सलाह देते हुए  सभी को होम क्वारंटाइन किया गया।

हॉस्पिटल स्टाफ के घर-घर पहुँचे डॉक्टर - 
दोपहर को मेडिकल ऑफिसर डॉ. राहुल कुलथिया, डॉ. अनिल चौहान सहित टीम मानव सेवा हॉस्पिटल में कार्य करने वाले सभी लोगो के घर पहुँची एवं उन्हें घर पर ही रहने की सलाह देते हुए होम क्वारंटाइन किया गया। साथ ही खांसी, बुखार आदि होने पर तुरन्त खबर देने की बात कही।

डॉक्टर सहित 6 को किया क्वारंटाइन, जाँच हेतु सैम्पल भेजे -
कुक्षी के जिस युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं, उसका उपचार करने वाले 2 डॉक्टर, 2 रिश्तेदार एवं मानव सेवा हॉस्पिटल की 1 स्टाफ नर्स एवं एक ओटी टेक्नीशियन को मानव सेवा हॉस्पिटल में ही दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन किया गया हैं। दोपहर बाद धार के आयुष मेडिकल ऑफिस डॉ. दयालु पड़ियार मानव सेवा हॉस्पिटल पहुँचे एवं सभी की जाँच हेतु सैम्पल लेकर शाम को धार रवाना हुए। इस दौरान एसडीएम विजय राय, तहसीलदार प्रेम नारायण परमार, नायब तहसीलदार प्रकाश परिहार, नायब तहसीलदार सीखा सोनी, डॉक्टर राहुल कुलथिया आदि मौजूद रहें।
कल से कर्फ्यू में दी जा सकती हैं ढील -
युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया। मध्य रात्रि से ही एसडीएम विजय राय द्वारा राजगढ़ एवं सरदारपुर नगर में आगामी आदेश तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया हैं। मीडिया से चर्चा करते हुए एसडीएम विजय राय ने बताया की संक्रमित युवक के सम्पर्क में आने वाले 6 लोगों को मानव सेवा हॉस्पिटल में ही क्वारंटाइन किया गया हैं। कोरोना की चेन तोड़ने हेतु कर्फ्यू लागू किया गया हैं। युवक के सम्पर्क में आए लोगो की सूचि बनाकर उन्हें होम क्वारंटाइन किया है। कल से कर्फ्यू में कुछ ढील दी जाएगी।

Post a comment

 
Top