रमेश प्रजापति, (ग्राउंड रिपोर्ट)
राजगढ़। सोमवार रात्रि 9 बजे बाद थाना क्षेत्र के ग्राम अमोदिया में प्याज चुराकर ले जा रहे अज्ञात बदमाशों में एवं किसानों के बीच हुए आमना-सामना में कृषक पिता-पुत्र की बदमाशो ने गोली मारकर हत्या कर दी। वही दो घायल भी हो गए। मामले में आज जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह सहित पुलिसबल मौके पर पहुँचा एवं घटना स्थल का मुआयना किया। जिकसे बाद पुलिस अधीक्षक ने थाने पर आसपास के समस्त थाना क्षेत्र के अधिकारियो की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दी।
कुछ इस तरह का रहा घटनाक्रम -
प्याज चोरी कर भाग रहें बदमाशो का पीछा करने पर बदमाशों द्वारा किए गए हमले दौलतराम पिता रामाजी सिरवी (60 वर्ष) एवं बबलू पिता दौलतराम सिरवी (30 वर्ष) की मौत हो गई हैं। आज दोपहर को जिला पुलिस अधिक्षक आदित्य प्रताप सिंह घटना स्थल पर पहुँचे। जहाँ उन्हें गांव के वरदीचंद चोयल ने घटना की पूरी जनाकारी देते हुए बताया कि मृतक दौलतराम अपने बड़े बेटे संजय के साथ पूर्व में भी प्याज के कट्टे चोरी होने पर सोमवार की रात्रि में प्याज के कट्टो की रखवाली करने पहुँचे थे। जहां उन्होंने पाया कि प्याज के 58 मेंसे 8 कट्टे गायब हैं। इसकी सूचना उन्होंने अपने छोटे बेटे बबलू को दी। बबलू अपने काका के लड़के हरिराम पिता लक्ष्मण के साथ अमोदिया से लगभग 1 किलोमीटर दूर स्थित खेत पर पहुँचे। इसी दौरान कुछ बदमाश बाइक पर प्याज के कट्टे चुराकर भागते दिखे। इस पर बबलू एवं हरिराम ने उनका पीछा किया एवं उन्हें अमोदिया से लगभग दो किलोमीटर दूर पवली बयडा पर एक बदमाश को पकड़ लिया। इस पर बदमाश ने बबलू के सीने में बंदूक से फायरिंग कर दी एवं हरिराम के पैर पर बंदूक के कुन्दे से वार कर उसका पैर तोड़ दिया। इसी दौरान दौलतराम अपने बेटे संजय के साथ पवली बयड़ा पहुँचे तो अन्य बदमाशो ने दौलतराम पर भी फायरिंग कर दी। जिसमे पुत्र संजय के कमर में भी बंदूक के छर्रे लगे। हरिराम ने इस घटना की जानकारी गांव के कमल सोलंकी एवं मोहन चोयल को दी। जब वे पहुँचे तो बदमाशो ने उनपर भी फायरिंग की एवं पत्थर बरसाए। संजय गांव पहुँचा एवं उसने गांव वालों को घटना के बारे में बताया। घटना में बबलू के सीने में गोली लगने से उसी वही मौत हो गई। दौलतराम को सामुदायीक स्वास्थ्य केंद्र सरदारपुर ले जाया गया। पेट में गोली लगने से गम्भीर घायल दौलतराम को इंदौर रैफर किया गया। लेकिन रास्ते में उनकी भी मौत। घायल हरिराम एवं संजय का सरदारपुर अस्पताल में उपचार किया गया। बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद धुलेट-दत्तीगांव की और जा रहे कच्चे रास्ते से भाग गए।
बदमाशो ने अचानक किया हमला -
घायल हरिराम ने बताया कि एक बदमाश को हमने जैसे ही पकड़ा तो अन्य बदमाशो ने हमपर हमला कर दिया। जिस बदमाश को पकड़ा था उसकी उम्र लगभग 25 से 35 वर्ष के बीच थी एवं टीशर्ट पहना हुआ था एवं गमछा डाला हुआ था।

गांव में छाया मातम -
घटना के बाद से ही गांव में पूरी तरह मातम छा गया। पिता-पुत्र दोनों का गांव में स्थित शमशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान मृतक बबलू के 6 वर्षीय बेटे ने मुखाग्नि दी एवं दौलतराम को उसके बड़े बेटे संजय ने मुखाग्नि दी। घटना के बाद से ही परिवार वालो का रो-रोकर बुरा हाल है।
6 थाना प्रभारीयो ने अपनी टीम के साथ की छानबीन -
अमोदिया में हुए गोलीकांड से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दोपहर को राजगढ़ सहित सरदारपुर, अमझेरा, बाग, टांडा एवं गंधवानी के थाना प्रभारी पुलिस बल लेकर पहुँचे एवं बारीकी से घटना स्थल की जाँच की। वही डॉग स्क्वायड, क्राइम ब्रांच धार, सिन ऑफ़ क्राइम झाबुआ सहित एडीशनल एसपी देवेंन्द्र पाटीदार, सरदारपुर एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री ने भी घटना स्थल का मुआयना किया। पुलिस को घटना स्थल से 4 कारतूस के खोंके सहित अन्य सामग्री मिली हैं।

समाजजन ने की एसपी से मुलाकात -
घटना स्थल पर पहुँचे जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह से अभा सिरवी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मुकाती (वीआईपी), सिरवी समाज राजगढ़ ट्रक्ट अध्यक्ष लक्ष्मण लछेटा, मुकेश गेहलोत डेहरी, समाज के वरिष्ठ एवं मंडी संचालक वरदीचंद चोयल आदि ने मुलाकात कर घटना का जल्द खुलासा करने की मांग की।

पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक -
घटना स्थल का मुआयना करने के बाद जिला पुलिस अधिकक्ष आदित्य प्रताप सिंह ने थाना परिसर में राजगढ़ सहित 6 थानों के पुलिसबल की बैठक ली। घटना का खुलासा करने हेतु टीम बनाकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में सरदारपुर एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री, राजगढ़ थाना प्रभारी शक्तिसिंह चौहान (प्रशिक्षु डीएसपी) एवं उपनिरीक्षक लोकेश सिंह भदौरिया आदि मौजूद रहें। बैठक के बाद जिला पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जल्द ही बदमाशो को पकड़ लिया जाएगा।

Post a comment

 
Top