राजगढ़। कोई भी कार्य छोटा या बड़ा नहीं होता हैं। आप जहां खड़े हो वहां से शुरूआत करें। चाहे छोटे स्तर से शुरूआत करें, लेकिन शुरूआत करना जरूरी हैं। वर्तमान समय में कई चुनौतियों के साथ युवाओं के लिए विकल्प भी कई है। वे भीड़ का हिस्सा न बनते हुए अपना रास्ता खुद बनाएं। सामाजिक क्षेत्रों के अलावा व्यापारिक क्षेत्र में भी समाज के युवागण आगे आए। तांकी समाज उन्नति की राह पर अग्रसर हो। उक्त बातें श्री राजपूत युवा विकास मंच द्वारा धुलेंडी के अवसर पर आयोजित 6 वां होली मिलन समारोह एवं वार्षिक सभा को संबोधित करते हुए मंच के मार्गदर्शक रमेश बारोड़ ने कहीं। इसके के पूर्व महाराणा प्रताप के चित्र पर अतिथियों द्वारा माल्यार्पण व दीप प्रज्जलन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नपं अध्यक्ष भवरसिंह बारोड़, स्कूल संचालक रमेश बारोड़, समाज के वरिष्ठ धारासिंह चौहान, कालूजी पटेल थे। साथ ही मंच पूर्व अध्यक्ष दिनेश सिसोदिया, संयोजक विक्रम बारोड़, हुकुमसिंह राजपूत, राधेश्याम बारोड़, मुकेश रेवर मंचासीन थे।
इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष भवरसिंह बारोड़ ने युवाओं को होली की बधाईयां देते हुए कहा कि समाज उत्थान के लिए युवाओं की सक्रियता अहम होती हैं। इसलिए युवागण से आग्रह है कि समाज हित में भी कार्य कार्य करें। समारोह में बड़ी संख्या में समाज के युवाओं ने सहभागिता की थी। इस अवसर पर युवाओं ने एक-दूसरे के गले मिलकर होली की बधाईयां दी।
 
नवीन कार्यकारिणी की हुई घोषणा -
मंच के संयोजक हुकुमसिंह राजपूत ने मंच के पूर्व अध्यक्ष दिनेश सिसौदिया के कार्यकाल की सराहना करते हुए 2020-21 के लिए नवीन कार्यकारिणी की घोषणा की इसमें अध्यक्ष देवीसिंह रेवर, उपाध्यक्ष लखन पटेल, देवीसिंह चौहान, मुकेष राठौर व विक्रम चौहान, महासचिव गोलू राठौर, कोषाध्यक्ष राहुल चौहान व रोशन चावड़ा, संगठन मंत्री सूरज राठौर, प्रचार मंची संदीप बारोड़ एवं मीडिया प्रभारी जितेंद्र चौ हान को मनोनीत किया गया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण देते हुए संयोजक राधेष्याम बारोड़ ने वर्षभर की गतिविधियों और मंच की उपलब्धियों पर प्रकाष डालते हुए कहा कि गर्मी के दिनों में मंच द्वारा न्यू बस स्टैंड पर प्याउ स्थापित किया गया था। जिसकी लोगों ने काफी सराहना भी की। वही समाज की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के उद्देष्य जन्माष्टमी पर उनका सम्मान भी किया गया था। इसके अलावा नगर में आयोजित सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में मंच की सक्रियता बनी रहती हैं। संचालन प्रभुसिंह राजपूत ने किया एवं आभार मंच संयोजक विक्रम बारोड़ ने माना।

Post a comment

 
Top