राजगढ़। लॉकडाउन का व्यापक असर नगर में देखने को मिल रहा। प्रातः लोग जरूरत की सामग्री खरीद कर अपने घर में ही दुबक कर रह रहें हैं। दिनभर सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है। नगर के हर चौराहे पर पुलिसबल तैनात हैं। वही शुक्रवार शाम को पुलिस थाने पर एसडीएम एसएन दर्रो एवं एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री ने किराना, दूध, फल, सब्जी, मेडिकल आदि दुकानदारो की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गए। इधर नगर परिषद द्वारा सम्पूर्ण नगर में सेनेटाइजर का छिड़काव करवाया गया। रोज की तरह परिषद के कर्मचारी भी अपनी-अपनी ड्यूटी करते रहें। वही नगर की अनेक स्वयंसेवी संस्थाए जरुरतमंदो के लिए सेवा दे रही हैं।
फोरलेन चौकड़ी पर बड़ी संख्या में मजदूरी हेतु पलायन कर गए गुजरात राज्य से लोगो का पुनः अपने घर आवागमन जारी हैं। कोई पैदल, कोई जीप तो कोई ट्राले में बैठकर अपने घर की और जा रहें हैं। इस दौरान लोगो के खाने एवं उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने की व्यवस्था नगर की स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा की जा रही हैं।
इस दौरान दलहन-तिलहन व्यापारी संघ द्वारा लोगो को भोजन के पैकेट वितरित कर उन्हें सोशल डिस्टेंस कि समझाइश दी जा रही हैं। वही गादीया ग्रुप द्वारा चाय नाश्ते की व्यवस्था भी लोगो के लिए की गई। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. राहुल कुलथिया एवं उनकी टीम द्वारा घर जा रहे लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।

Post a comment

 
Top