राजगढ़। देशव्यापी लॉक डाउन का असर सम्पूर्ण क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। इस भयंकर महामारी से बचने के लिए लोग अपने घरों में ही दुबके हुए हैं। जिन सड़कों पर कभी जिंदगी की रफ्तार थमती नही थी वहां आज केवल और केवल सन्नाटा ही पसरा हुआ है। इसी दौरान जरूरतमंदो के लिए कई हाथ मदद को भी बढ़ रहे हैं। फोरलेन चौकड़ी पर कई स्वयंसेबी संस्थाऐं मदद हेतु आगे आई है कोई चाय-नाश्ता तो कोई भोजन पैकेट जरूरत मंदो एवं राहगीरो को वितरित कर रही हैं। इसी दौरान गुजरात से मजदूरी कर लौट रहें लोगो को भी वाहनों की व्यवस्था कर उन्हें अपने घर भेजा जा रहा है। रविवार को विधायक प्रताप ग्रेवाल फोरलेन चौकड़ी पर पहुँचे एवं गुजरात की और से आ रहे लोगो को उनके स्थान तक निजी स्कूल की बसों से भेजा गया। इस दौरान विस्डम एकेडमी स्कूल रिंगनोद, लक्ष्य सेंट्रल स्कूल राजगढ़, न्यू टेलेंट पब्लिक स्कूल आदि निजी स्कूल की बसों की सहायता से पैदल आ रहे लोगो को उनके स्थान तक भेजा गया।
शासकीय डॉक्टरों के साथ प्रायवेट डॉक्टर भी दे रहें सेवाएं - लॉकडाउन के दौरान पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। फ़िलहाल तहसील में एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नही पाया गया हैं फिर भी स्वास्थ्य विभाग का अमला पूरी तरह स्क्रीनिंग करने में जुटा हुआ है। सीबीएम डॉ. शिला मुजाल्दा ने बताया कि सभी डॉक्टरों की भिन्न-भिन्न जगह ड्यूटी लगाई गई हैं। गुजरात मजदूरी कर घर लौट रहे लोगों का गांवो में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। इधर राजगढ़ फोरलेन चौकड़ी पर शासकीय डॉक्टरों के साथ ही निजी डॉक्टर भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इनके द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केंद्र के डॉ. नितिन जोशी के साथ थाना सरदारपुर पर भी पुलिस बल का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
फोरलेन चौकड़ी पर स्वास्थ्य केंद्र राजगढ़ के डॉ. राहुल कुलथिया के साथ ही निजी डॉक्टर डॉ. अशोक लछेटा, डॉ. दयाल पडियार, डॉ. पुखराज सिर्वी, डॉ. कान्हा सोलंकी, डॉ. विनोद पटेल ,डॉ. सरफराज खान,  राहुल कुमावत  आदि द्वारा पलायन कर लौट रहें लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें घर पर ही रहने की सलाह दी जा रही हैं।

Post a comment

 
Top