राजगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु प्रधानमंत्री की अपील पर "जनता कर्फ्यू" को नगर में पूर्ण समर्थन मिला। राजगढ़ में रविवार को साप्ताहिक हाट बाजार रहता हैं, लेकिन प्रधानमंत्री की अपील पर राजगढ़ नगर पूरी तरह मुकम्मल बन्द रहा। राजगढ़ की जो गली-चौराहे गुलजार रहते थे आज वहाँ दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। लोग अपने घरों में ही दुबक के रहे। लोगो ने अपने परिवार वालो के साथ घर पर ही टीवी देखकर, बड़े-बुजुर्गों के साथ धर्माराधना आदि कर इस महामारी से बचने के लिए पूरा दिन घर में ही बिताया।
नगर की सभी दुकानों पर ताले लटके रहें, जो राजगढ़ रविवार गुलजार रहता हैं उसका इस महामारी से बचाव के लिए पूर्ण रूप से बंद रहना तारीफे काबिल रहा। जैसे ही शाम की 5 बजे वैसे ही सभी लोग अपने घरों की छतों, बालकनी एवं घर के बाहर दरवाजे पर खड़े होकर ताली, थाली, शंख, घंटियां आदि बजाकर कोरोना से लड़ने वाले एवं हर हालात में अपने कर्त्यव्य पर डटे रहने वालों को सम्मान देते हुए नजर आए। इस दौरान कई लोग अपने छत से तिरंगा भी लहराते नजर आए।
चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस -
जनता कर्फ्यू को समर्थन देते हुए लोग दिनभर घरों में ही रहे। इधर पुलिस प्रशासन ने अपना कर्त्यव्य का पूरी तरह निर्वहन किया। नगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस अधिकारियों की गाड़िया पेट्रोलिंग करती रही। वही नगर प्रमुख मार्गों एवं चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहा एवं ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले लोगो को समझाइश देते हुए उन्हें मास्क पहनकर अपने गांव एवं घर में ही रहने की सलाह दी एवं सेनेटाइजर स्प्रे किया।
नगर परिषद ने किया दवाई का छिड़काव - 
नगर परिषद के कर्मचारी पूरी तरह दिनभर सेवा देते नजर आए। परिषद के कर्मचारी नालियों की सफाई एवं नालियों के समीप दवाई का छिड़काव करते रहें। नगर परिषद द्वारा दवाई का छिड़काव किया गया। नगर परिषद सीएमओ सुरेन्द्रसिंह पँवार अपनी टीम के साथ गली-गली दवाई का छिड़काव करते नजर आए। सीएमओ सुरेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि 2 फॉग मशीन  एवं 1 दवाई छिड़काऊ मशीन द्वारा दवाई छिड़की एवं धुँआ किया गया। साथ ही नालियों में फेनोलिक एवं क्रेशोलिक छिड़का गया। इस दौरान परिषद के स्वच्छता प्रभारी सुरेश पाठक, दरोगा - प्रवीण झुंजे, पंकज झुंजे, मुकेश सोनी, अर्जुन झुंझे, कमल दावरे तथा कर्मचारी अनिल सारवान, दीपक सिंदे, चेतन सारवान, राकेश मासूम, मगनलाल आदि सभी कर्मचारी मौजूद रहें।
सोशल मीडिया पर शेयर होते रहे वीडियो -
नगर की जनता द्वारा जनता कर्फ्यू को पूर्ण समर्थन देते हुए अपने घरों में ही मौजूद रहें। लेकिन कुछ लोग जनता कर्फ्यू का पालन ना करते हुए बार-बार सड़कों पर बिना कोई सुरक्षा के घूमते रहें। पुलिस ने ऐसे लोगो को कई बार समझाईश भी दी। अंततः पुलिस को सख्ती दिखानी ही पड़ी। इसी दौरान अपने  घरों की छत पर खड़े लोगो ने वीडियो बना लिए। जो दिन भर फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम आदि शोसल मीडिया प्लेटफार्म पर जमकर शेयर किए गए। कई लोगो ने 2-3 वीडियो का टिकटोक भी बना डाला। जो पुलिस की तारीफ करते हुए शेयर किए गए। साथ ही नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यो का भी वीडियो शेयर कर लोगो ने उन्हें धन्यवाद दिया।

Post a comment

 
Top