राजगढ़। कोरोनो वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जिला कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने जिले को 26 मार्च तक के लिए लॉक डाउन किया है। इसी के तहत राजगढ़ सहित आसपास के अन्य क्षेत्र पूरी तरह बंद रहें। केवल आवश्यक  वस्तुओं की दुकानें ही संचालित हुई। राजगढ़ नगर में दिनभर पुलिस अधिकारियो की गाड़िया घूमती रही एवं हर चौराहे पर पुलिसलब तैनात रहा। महामारी से बचाव हेतु घर में रहना ही उचित है। लेकिन फिर भी कई लोग इसमें लापरवाही बरतते नजर आए। प्रशासन के कड़े आदेश के बाद भी कई लोग लॉक डाउन का पालन करने को महज मज़ाक ही समझते रहें। आज लॉक डाउन का पहला दिन था। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। इसी तरह सभी को 2 दिन और संयम रखते हुए घर में ही रहना होगा।
अधिकारियो ने दी सख्त हिदायत -
लॉक डाउन के दौरान नगर में गुलजार रहने वाले बाजारो में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। वही सुबह से ही हर जगह पुलिसबल तैनात रहा। नगर के पुराना बस स्टैंड पर एसडीएम सत्यनारायण दर्रो, एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री, तहसीलदार प्रेमनारायण परमार थाना प्रभारी शक्तिसिंह चौहान (प्रशिक्षु डीएसपी) एवं लोकेशसिंह भदौरिया द्वारा सड़कों पर निकलने वाले दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों को रोककर उन्हें समझाईश दी। साथ ही बेवजह घूमने वालो को सख्त हिदायत देते हुए घर में रहने को कहा। इसी दौरान कई लोगो को पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर कई बहाने बनाए। कोई मान की पत्रिका बाटने का बहाना, कोई पानी भरने, डॉक्टर को दिखाने आदि तरह के बहाने बनाते नजर आए। इधर नगर परिषद के कर्मचारी भी पूरी तरह मुस्तेद रहें एवं साफ, सफाई व दवाई का छिड़वाक किया गया।
परिषद परिवार ने बांटे भोजन पैकेट - 
लॉक डाउन के दौरान पुलिस सहित अन्य विभाग में अपनी ड्यूटी करने वालो को परिषद परिवार द्वारा भोजन के पैकेट वितरित किए गए। परिषद परिवार के दीपक जैन, गौरव दुबे, विनय भंडारी, धवल डांगी एवं गोपाल शर्मा ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान सभी दुकानें बंद है, ऐसे में अपने कर्त्यव्य का पालन करने वाले पुलिसकर्मी सहित अन्य को भोजन, चाय, नाश्ता, पिने का पानी, सेनेटाइजर वितरित किए गए। जब तक लॉक डाउन रहेगा तब तक हम यह सेवा देते रहेंगे।

सोशल मीडिया पर ना फैलाए अफवाह -
कोरोनो वायरस को लेकर कई लोग सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का कार्य कर रहें हैं। इसी तरह की अफवाह नगर में मोबाईल की दुकान संचालित करने वाले एक व्यक्ति के बेटे के नाम पर फैलाई गई। अफवाह फैलते देख उक्त व्यक्ति ने तुरंत अपने बेटे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर यह कहते हुए शेयर किया कि अफवाह ना फैलाए में पूरी तरह स्वस्थ्य हू। स्मरणीय है कि जिला कलेक्टर ने कोरोना वायरस को लेकर शोसल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

Post a comment

 
Top