राजगढ़। नगर 8 वर्षीय बालक वीर पिता संदीप पँवार की मदद हेतु सैकड़ो लोगो ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं और यह सब सोशल मीडिया सहित नगर की कई संस्थाओं के बूते पर संभव हो रहा हैं। बालक के उपचार हेतु 3 लाख से अधिक की राशि एकत्रित हुई हैं। दरअसल 2 मार्च को बालक वीर राजगढ़ में ही अपने मामा के यहाँ गया था। इस दौरान वह छत पर खेलते समय 1100 केव्ही हाइटेंशन लाइन की चपटे में आ गया। जिससे बालक वीर का शरीर 90 प्रतिशत झुलस गया। बालक के पिता उसे बड़ौदा स्थित एक निजी हॉस्पिटल में ले गए जहाँ बालक के उपचार हेतु 6 लाख से अधिक का खर्च आना बताया गया। बालक के पिता संदीप पंवार ने बताया कि उनके पास इतनी राशि नही थी। उन्होंने लोगो से मदद मांगी इस दौरान शोसल मीडिया के माध्यम से नगर एवं क्षेत्र की संस्था "सेवा ही संकल्प", "जय बिरसा रक्तदान समूह" एवं "चन्द्रशेखर आजाद रक्तदान सेवा समिति" आदि संस्था एवं अन्य लोगों की मदद से 3 लाख से अधीक की राशि दान के रूप में एकत्रित हुई हैं।

श्री आईजी विद्यापीठ स्कूल ने भी की पहल -
बालक के परिवार की आर्थिक स्थिति देखते हुए कई लोगो ने मदद की हैं। बालक वीर श्री आईजी विद्यापीठ स्कूल में पढ़ाई करता हैं, ऐसे में स्कूल भी मदद हेतु आगे आया एवं राशि भेंट की हैं। श्री आईजी विद्या पीठ स्कूल की शिक्षा समिति के सचिव संतोष वर्फा ने बताया की बालक वीर स्कूल का विद्यार्थी हैं, जैसे ही हमें सुचना मिली तो स्कूल द्वारा बालक के उपचार हेतु 5 हजार 100 रुपये भेंट किए हैं। साथ ही नगर की अन्य संस्थाओं से भी बालक की मदद करने हेतु हमने अपील की हैं।

सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की राशि -
बिजली की चपेट में आने से बालक पूरी तरह झुलस गया। बालक के इलाज हेतु लोगो ने मदद की हैं। इसी दौरान सोशल मीडिया पर मैसेज के माध्यम से संस्था "सेवा ही संकल्प" ने भी राशि एकत्रित कर ली हैं। संस्था सेवा ही संकल्प के संचालक सोहन पटेल ने बताया कि बालक के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नही हैं एवं उपचार हेतु 6 लाख से अधिक की आवश्यकता हैं। ऐसे में हमने संस्था "जय बिरसा रक्तदान समूह", "चन्द्रशेखर आजाद रक्तदान सेवा समिति", "रक्तमित्र परिवार धार", "रोटी बैंक मनावर" एवं "आदिवासी रक्तदान सेवा समिति गंधवानी" के सहयोग से सोशल मीडिया वाट्सअप, फेसबुक आदि के माध्यम से 25 हजार से अधिक की राशि एकत्रित की हैं तथा यह सिलसिला अब भी जारी हैं। लोग हमारा मैसेज पढ़कर बालक की मदद हेतु अपने स्तर से राशि दान कर रहें हैं। हम लगातार बालक वीर के पिता से संपर्क में हैं।

Post a comment

 
Top