नरेन्द्र पंवार, दसाई। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हूवे 24 मार्च से 26 तक तीन दिन के लिए लॉकडाउन के तहत मंगलवार को दसाई सम्पूर्ण बंद रहा। सुबह से ही लोग अपने घरो में रहे वही धर्म आराधना कर ईश्वर से कोरोना वायरस से जल्द निदान मिले ऐसे प्रार्थना भी कर रहे हैं । सुबह से ही  बाजार में सन्नाटा छाया रहा। यह पहला अवसर हैं कि नगर तीनो तक लगातार बंद रहेगा।

स्वास्थ्य केंद्र पर सुविधा नहीं -  कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर प्रशासन काफी जागृत तो कर रहा हैं। मगर यहॉ के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर  कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिये कोई सुविधा नही हैं। यहॉ पर मास्क तक का अभाव बना हुआ हैं वही सेनेटाइजर का तो नामो निशान नही हैं एजबकि सरदारपुर तहसील का सबसे बडा गॉव दसाई हैं । यहॉ की आबादी भी 12 हजार से अधिक हैं वही क्षेत्र भी काफी बडा होने से आबादी लगभग 50 हजार से अधिक होती हैं जो दसाई के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर निर्भर हैं  ऐसे में यहॉ कोरोना वायरस से बचने के साधना होना अतिआवश्यक हैं।

पंचायत द्वारा दी जा रही जानकारी - ग्राम पंचायत द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचने एंव रोकथाम के लिये कई प्रकार की जानकारी आमजन को बताई जा रही हैं । ग्राम पंचायत के सचिव राकेश भाटी ने बताया कि जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लोगो को बार-बार हाथ धोनाएअनावश्यक घरो से बाहर नही निकला। साथ ही नगर में साफ.सफाई पर विषेष ध्यान दिया जा रहा हैं। नगर में दवाई स्प्रे के लिये  प्रयास किया जा रहा हैं वही अन्य जानकारी भी लोगो को लगातार दी जा रहे हैं ।

अधिकारियो को करवा चुके है अवगत - 
डॉ. हर्ष मीणा ने बताया की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सुविधा के लिये आलाअधिकारी को अवगत करा दिया गया हैं वही बाहर से आने वाले लोगों के बारे में जानकारी रख उन्हें स्वास्थ्य केन्द्र पर बुलाकर जांच भी की जा रही हैं। कोरोना से बचने के लिये हर तरह के लिये लोगों की मदद के लिये टीम तैयार हैं। वही हेमलता डिडोर नायब तहसीलदार सरदारपुर ने बताया की तीन दिन के लॉकडाउन के तहत दसाई में बंद का निरीक्षण करने पर बताया कि दसाई और आसपास क्षेत्र में चौकीदार और पटवारी के माध्यम से बाहर से आने वाले सभी लोगो की जांच के लिये स्वास्थ्य केन्द्र पर भेजा जा रहा है। साथ ही उनकी सूची भी बनाई जा रही हैं। लोगो को घरो से बाहर नही निकलने का निवेदन भी किया जा रहा हैं । मेरे द्वारा क्षेत्र में लगातार भ्रमण किया जा रहा हैं।

Post a comment

 
Top