दसाई। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए रविवार को नगर सहित आसपास में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू रहा। व्यापारियो ने अपने भी अपना कारोबार बंद कर पूरा समर्थन किया जिसके चलते बाजार में सन्नाटा छाया रहा । लोग अपने ही घरों मे रही सुबह से देर रात तक रहे। यह पहला अवसर है कि बाजार बंद के साथ-साथ बाजार में लोगो का आना-जाना नही हुआ और सभी अपने ही घरो में रहे।
किसान अजय पाटीदार ने बताया की कोरोना वायरस के सक्रंमण से बचने के लिए देश के प्रधानमंत्री अपील पर में रविवार को पूरे समय अपने घर पर ही रहा। खेत के कामकाज को भी आज नही किया वही पशुओ को भी घर पर रखकर उनकी पूरी सेवा की। वही मजूं पंवार ने बताया की सुबह से ही परिवार के  सभी सदस्य घर पर ही रहें। साथ ही ईश्वर का जाप कर कोरोना वायरस के संक्रमण  से बचाव के लिये एंव देश ही नही सम्पूर्ण विश्व से यह संक्रमण जल्द चला जावे ऐसी प्रार्थना की गई। नगर के संस्कार जैन ने बताया की सुबह से ही घर पर रहकर टीवी के साथ-साथ मनोरंजन का पूरा-पूरा लुप्फ उठाया । पहला मौका था कि परिवार के सभी सदस्य एक साथ घर पर ही रहे ।सुबह से देर रात पूरा-पूरा आनंद  परिवार के साथ लिया

देवालयो में भी रहा सन्नाटा - देवालयो में ऐसे तो दर्शन-वंदन के लिये प्रतिदिन भीड जमा रहती है मगर आज अलसुबह ही लोग देवालयो में दर्शन कर अपने घरो में ही रहे। देवालय में लोगो ने पहुॅचकर ईश्वर से इस कोरोना से लोगो को बचाने के लिये प्रार्थना भी की वही देवालयों में किसी भी प्रकार की भीड नही रही।  कोरोना वायरस के संक्रमण के बचने के लिये लोग मास्क का उपयोग कर रहें हैं वही कुछ लोग रुमाल भी अपने मुंह पर लगाकर अपनी सूरक्षा कर रहें है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर निःशुक्ल मास्क का वितरण भी किया जा रहा है।

Post a comment

 
Top