राजगढ़।  श्री भोपावर महातीर्थ पर हो रहे इस महत्वपूर्ण आयोजन की साख पूरे विकासखंड के साथ ही जिले की भी साख है। इसमें किसी भी प्रकार की प्रशासनिक कमी किसी भी स्तर पर नहीं होना चाहिए। जितना जरूरी हो सके यहां पर हर सुविधा प्रशासनिक स्तर पर उपलब्ध कराई जाए। यदि कोई परेशानी आ रही है तो सीधे तौर पर मुझसे चर्चा करें। स्वास्थ्य से लेकर पानी और पुलिस व्यवस्था से लेकर विद्युत व्यवस्था तक सबकुछ ठोस होना चाहिए।  यह बात क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल ने शनिवार को श्री भोपावर में ट्रस्ट के सभाकक्ष में अधिकारियों की आवश्यक बैठक में निर्देश के तौर पर कही। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि प्रषासनिक स्तर पर हर सुविधा हो इस बात का ध्यान रखा जाए। इस अवसर पर उपस्थित श्री शांतिनाथ जैन श्वेतांबर भोपावर ट्रस्ट अध्यक्ष रमणभाई मूथा भी विधायक ग्रेवाल के साथ मौजूद रहे। विधायक ग्रेवाल ने जिम्मेदारों को निर्देष दिए कि इस क्षेत्र में एक ऐसे अधिकारी की नियुक्ति होना चाहिए जो समस्याओं को देखकर उनका तत्काल समाधान करने की क्षमता रखते हो। साथ ही नालियों में मच्छररोधी पावडर का छिड़काव करने और रोड़ साइड को भरने के भी निर्देश दिए गए।

पाइप लाइन बिछाने के साथ बोरिंग कराए पीएचई -
महोत्सव के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं को पानी आदि के लिए परेशान ना होना पड़े इसलिए विधायक श्री ग्रेवाल ने पीएचई के अधिकारियों का कहा कि भोपावर में पानी के लिए पर्याप्त व्यवस्था करते हुए एक बोरिंग करवाया जाए ताकि किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो। विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को विधायक ग्रेवाल ने कहा कि भोपावर गेट पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था की जाए ताकि तीर्थ पर आने वाले यात्रियों को तकलीफ ना हो।
पुलिस करे तीनों मार्गों पर गश्त -
एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री भी बैठक में उपस्थित रहे। विधायक ग्रेवाल ने कहा कि तीर्थ पर यातायात की व्यवस्था को दुरूस्त कराया जाए। भोपावर की ओर पहुंचने वाले तीनों मार्गों पर रात्रि में गश्त की व्यवस्था भी हो ताकि अप्रिय घटना ना हो।

ये रहे उपस्थिति - 
बैठक के दौरान विधायक ग्रेवाल और ट्रस्ट अध्यक्ष रमणभाई मूथा के साथ एसडीएम महेश बड़ौले, एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री, तहसीलदार प्रकाश परिहार आदि अधिकारी उपस्थित रहे। वहीं पीएचई से लेकर स्वास्थ्य विभाग व विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी और पंचायतों के सरपंच सचिव आदि भी उपस्थित रहे। इनके अतिरिक्त प्रमोदराज जैन, सुरेंद्र जैन, वीरेंद्र जैन पत्रकार, प्रकाशचंद्र पावेचा, कांग्रेस प्रवक्ता दीपक जैन आदि उपस्थित रहे।

Post a comment

 
Top