बामनिया। स्थानीय विद्यालय महाशय धर्मपाल (एम. डी. एच.) दयानंद आर्य विद्या निकेतन में बुधवार को Pre. Primary class U.K.G. का ग्रेजुएशन सेरेमनी एंव कक्षा 12 वी के छात्रों का विदाई समारोह आयोजित  किया गया। बोर्ड कक्षा 10 वी एंव 12 वी के विद्यार्थियों एंव अतिथियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हवन कर कार्यक्रम प्रारंभ किया गया। कार्यक्रम मालवा क्षेत्र की जानी - मानी एवं टिक-टोक विडियो पर मालवी भाभी के नाम से प्रसिद्ध श्रीमती प्रतीक्षा नैय्यर (इंदौर) के मुख्य आतिथ्य, विन आर्य  (उपप्रधान, अ. भा. द. से. संघ नई दिल्ली), जोगेन्दर खट्टर (महामंत्री - अखिल भारतीय दयानंद सेवा संघ), श्रीमती अनु वासुदेव ( शिक्षा निदेशक ), विश्वास सोनी - प्रसिद्ध समाज सेवी एवं थान्दला आश्रम के अध्यक्ष, श्रीमती संगीता सोनी  पूर्व नगर पंचायत उपाध्यक्ष थान्दला, आचार्य दयासगर शास्त्री (संचालक थान्दला आश्रम), जीववर्धन शास्त्री (राजस्थान प्रभारी अखिल भारतीय दयानंद सेवाश्रम संघ) एवं दिल्ली से पधारी शिक्षा विद् श्रीमती उषा रिहानी, श्रीमती रामकन्या मखोड़ (सरपंच बामनिया) के विशिष्ट आतिथ्य एंव गोवर्धन सिंह जी राठौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
 विद्यालयप्राचार्य प्रवीण अत्रे ने स्वागत भाषण द्वारा अतिथियों का परिचय करवाकर कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई। अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में प्री. प्रायमरी , 12 वी एंव अन्य कक्षाओ के छात्राओ ने विभिन्न प्रकार के आकर्षक एंव मनमोहक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जिसकी सभी दर्शको ने सराहना की। छात्रों ने 'नृत्य, श्लोक, विदाई गीत, समाज में रहकर देशभक्ति को दर्शाता नाटक, अनेकता में एकता के संदेश को प्रस्तुत करता छात्रों द्वारा देश के विभिन्न राज्यों के परिधानों द्वारा रैम्प वाक कर अनेकता में एकता का संदेश दिया गया।
 अतिथियोंद्वारा यूकेजी क्लास के बच्चों प्री प्रायमरी क्लास की उपाधि प्रदान की गई तथा साथ ही 12 वी कक्षा के छात्रों को सम्मानित कर उनके उज्जवल भविष्य की कमाना की गई। कक्षा 11 वी के छात्रों द्वारा 12 वी के छात्रों को अवोर्ड शो के जरिये विभिन्न अवार्ड्स से नवाज़ा गया | मिस्टर  M.D.H. D.A.V.N. का अवोर्ड कैलाश माल एंव मिस  M.D.H. D.A.V.N. का अवोर्ड सु यशांशी  शुक्ला को प्रदान किया गया।
 इस अवसर पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विनय आर्य ने छात्रों को शुभकामनाएं देकर कक्षा 12 वी  के छात्रों को अपने कर्तव्यो को निर्वहन करने का वचन लिया है। साथ ही पालकगणों से भी निवेदन किया की हर माता पिता कम से कम 30 मिनिट अपने बच्चों को समय दे और मोबाइल का कम से कम प्रयोग करे तभी छात्र सही दिशा में आगे बढ पायेगा। साथ ही दान के भी महत्व को समझाया की जो हमने पाया है उसे बांटने से ही बढ पायेगा। विशिष्ट अतिथि जोगेन्दर खट्टर ने भी अपना आर्शीवाद प्रदान कर छात्रों के उज्जवल भविष्य की कमना की। इस अवसर पर विश्वास सोनी जी आचार्य दयासागर ने उद्बोधन एंव आर्थीवचन दिया। प्राचार्य श्री प्रवीण अत्रे ने महाशय जी द्वारा कक्षा 12 वी के छात्रों को दिए गये विदाई संदेस का वाचन कर शुभकामनाए प्रेषित की। शांति पाठ एंव अंत में राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति कर कार्यक्रम का समापन किया गया। सभी दर्शको ने कार्यक्रम का आनन्द लिया। कार्यक्रम का संचालन मनोज कुमार मालवीय एंव एकता खन्ना ने किया। कार्यक्रम का आभार संस्था एडमिनिस्ट्रेटर श्री संदीप बिसारिया ने व्यक्त किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सम्पूर्ण स्टाफ का सहयोग रहा।

Post a comment

 
Top